बिजनौर

Corona in Bijnor: कोरोना को देखते हुए यूपी का स्वास्थ्य विभाग हुआ सर्तक

Shiv Kumar Mishra
24 Dec 2022 11:32 AM GMT
Corona in Bijnor: कोरोना को देखते हुए यूपी का स्वास्थ्य विभाग हुआ सर्तक
x
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश से आने वाले लोगों की भी निगरानी रखी जाएगी। सबसे पहले तो एयरपोर्ट पर ही उन लोगों का कोरोना टेस्ट होगा।

बिजनौर कोरोना की आहट को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है। अधिकारी कोरोना से बचाव को लेकर तैयारियों में जुट गए हैं। सीएमओ ने सभी सीएचसी और पीएचसी पर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराए जाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

वहीं जिला अस्पताल में भी कोरोना ग्रसित मरीजों को भर्ती करने के लिए वार्ड तैयार कर लिया गया है।शासन की ओर से जिले में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अस्पतालों में कोरोना वार्ड, मास्क, स्क्रीनिंग आदि पर जोर दे रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश से आने वाले लोगों की भी निगरानी रखी जाएगी। सबसे पहले तो एयरपोर्ट पर ही उन लोगों का कोरोना टेस्ट होगा। अगर उनमें कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उनकी जिला स्तर पर भी निगरानी होगी।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश मिलने के बाद जिला अस्पताल में चिकित्सक मास्क लगाकर बैठे नजर आए। इसके अलावा अस्पताल में दवाई लेने आने वाले मरीजों को भी मास्क लगाने के लिए कहा जा रहा है। चिकित्सक मरीज को मुंह पर मास्क या कपड़ा लगाए बिना दवाई देने से इंकार किया जाये जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट को भी चलाकर देखा जा रहा है। आज सुबह आठ बजे ऑक्सीजन प्लांट चालू किया गया करीब तीन घंटे प्लांट को चालू कर देखा गया जिला अस्पताल में 30 बेड का कोरोना वार्ड तैयार कोरोना महामारी को लेकर फिर से कोरोना वार्ड तैयार किया जा रहा है।

अभी हाल में शासन के निर्देश के बाद कोरोना वार्ड जनरल वार्ड में बदला गया था। मगर अब फिर से कोरोना वार्ड शिफ्ट हो रहा है। इसके लिए वार्ड में जरूरत की मशीनें भी लगाई जाने लगी हैं।सीएमओ ऑफिस में बनाई गई कोविड हेल्प डेस्क कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश के बाद सीएमओ ऑफिस में कोविड हेल्प डेस्क बना दी गई है।

हेल्प डेस्क पर एक कर्मचारी तैनात किया गया है। जो सीएमओ ऑफिस में आने वाले लोगों की मशीन के जरिए स्क्रीनिंग कर रहा है। इसके अलावा मास्क लगाने के भी निर्देश दिए जा रहे हैं वायरस सीधा अटेक कर रहा है फेफड़ों पर इस वायरस मे न खासी न जुकाम या कोई बीमारी का संकेत नहीं है।

फ़ैसल खान बिजनौर

Next Story