उत्तर प्रदेश

रीता बहुगुणा की शिकायत पर BJP ने जितेंद्र सिंह 'बबलू' को पार्टी से निकाला

Arun Mishra
10 Aug 2021 1:52 PM GMT
रीता बहुगुणा की शिकायत पर BJP ने जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी से निकाला
x
जितेंद्र सिंह 'बबलू' कुछ दिनों पहले ही बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

रीता बहुगुणा की शिकायत पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जितेंद्र सिंह 'बबलू' को पार्टी से निकाल दिया है. वह कुछ दिनों पहले ही बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. बीते 4 अगस्त को यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. प्रयागराज की सांसद और भाजपा की ​वरिष्ठ नेत्री रीता बहुगुणा जोशी ने उनको पार्टी में शामिल किए जाने पर आपत्ति जताई थी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से संज्ञान लेने के लिए कहा था. दरअसल, जितेंद्र सिंह बबलू पर रीता बहुगुणा जोशी के घर में आग लगाने का आरोप है.

सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बताया था कि वर्ष 2009 में उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार थी, इस दौरान वह मुरादाबाद जेल में बंद थीं. तब वह उत्तर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष थीं. उस समय लखनऊ के सरोजनी नायडू मार्ग स्थित उनके आवास को आग लगाने में जितेंद्र सिंह बबलू ने भूमिका निभाई थी. पुलिस जांच में भी यह बात साफ हो चुकी है. रीता बहुगुणा ने कहा था कि जितेंद्र बबलू ने भाजपा पदाधिकारियों से ये तथ्य छिपाए होंगे, वरना ये सब जानते हुए उनकी भाजपा में एंट्री संभव नहीं था.

जितेंद्र सिंह बबलू पर दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं. वह बसपा के दबंग विधायक थे. अयोध्या से लेकर लखनऊ तक उनकी तूती बोलती थी. उनकी गिनती मायावती के करीबी नेताओं में होने लगी. उनके भाई को मायावती ने एमएलसी बनवा दिया. इसी बीच एक ऐसी घटना हो गई कि बबलू देश भर के हेडलाइन में आ गए. लखनऊ में उस वक्त की कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा का घर जलाने की कोशिश हुई. बबलू और उनके साथियों पर केस दर्ज हुआ. उन्हें जेल भी जाना पड़ा.

Next Story