उत्तर प्रदेश

ब्लॅाक प्रमुख मतदान से पहले ही भाजपा ने किया बड़ा दावा, प्रदेश भर में वह....

सुजीत गुप्ता
9 July 2021 5:37 AM GMT
ब्लॅाक प्रमुख मतदान से पहले ही भाजपा ने किया बड़ा दावा, प्रदेश भर में वह....
x
ब्लॉक प्रमुख के पदों के लिए गुरुवार को नामांकन पत्र भरे गये और उनकी जांच हुई। निर्विरोध निर्वाचन की तस्वीर शुक्रवार को नामांकन वापसी की समय सीमा दोपहर तीन बजे के बाद ज्यादा स्पष्ट होगी।

लखनऊ। प्रदेश के 75 जिलों में 826 ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए हो रहे 10 जुलाई को मतदान होने को है लेकिन इससे पहले ही भाजपा प्रत्याशियों की बड़े पैमाने पर निर्विरोध जीत का दावा कर रही है कि प्रदेश भर में वह कम से कम 292 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। वहीं उसकी सहयोगी अपना दल को मिला लें तो यह आंकड़ा 295 पर पहुंच जाएगा।

भाजपा ने लखनऊ क्षेत्र में 61, बरेली क्षेत्र में 30, बनारस क्षेत्र में 27, गोरखपुर क्षेत्र में 44, मेरठ क्षेत्र में 29, प्रयागराज क्षेत्र में तीन, बुंदेलखंड में 19, कानपुर क्षेत्र में 30, गाजियाबाद में एक, गौतमबुद्धनगर में दो, अलीगढ़ क्षेत्र में सात, आगरा क्षेत्र में 31 और मुरादाबाद क्षेत्र में आठ सीटों पर जीत का दावा किया है।

ब्लॉक प्रमुख के पदों के लिए गुरुवार को नामांकन पत्र भरे गये और उनकी जांच हुई। निर्विरोध निर्वाचन की तस्वीर शुक्रवार को नामांकन वापसी की समय सीमा दोपहर तीन बजे के बाद ज्यादा स्पष्ट होगी। नामांकन के साथ आए इन रुझानों से भाजपा खेमे में खुशी की लहर है। भाजपा नेताओं का मानना है कि पंचायत चुनाव में जो नतीजे लगातार आ रहे हैं उससे यह स्पष्ट हो गया है कि जमीनी स्तर पर समाजवादी पार्टी की सियासत बहुत पीछे छूट गई है।

बतादें कि डीजीपी मुख्यालय ने ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 10 जुलाई को होने वाले मतदान और मतगणना के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। मतदान व मतगणना की प्रक्रिया सुबह से लेकर रात्रि तक चलेगी, इस कारण पुलिस एवं सुरक्षा बलों की ड्यूटी शिफ्टवार लगाई जाएगी।

Next Story