उत्तर प्रदेश

ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, एक अभियुक्ता गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद

सुजीत गुप्ता
10 Sep 2021 1:09 PM GMT
ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, एक अभियुक्ता गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद
x
गिरफ्तार अभियुक्ता की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है एवं पूछताछ के दौरान प्रकाश में आये अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें गठित कर सम्भावित स्थानों पर दविश दी जा रही है।

लालगंज के कटरा बलीपुर के पास शारदा सहाय नहर में 30 अगस्त को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था जिसकी शिनाख्त के क्रम में थानाक्षेत्र सांगीपुर के ग्राम पुरे रंजीत मुरैनी के रामफेर वर्मा पुत्र श्री सुद्धू वर्मा के द्वारा अपने पुत्र राजेन्द्र वर्मा के रूप में की गयी।

इस संबंध में वादी राजेन्द्र वर्मा द्वारा यह सूचना दी गई कि मेरा लड़का राजेन्द्र वर्मा गुजरात में सब्जी का धन्धा करता था, जिसकी शादी का बरीक्षा दिनांक 31.08.2021 को होना तय था। दिनांक 28.08.2021 को वह बडोदरा से लखनऊ के लिये ट्रेन से निकला था, दिनांक 29.08.21 को दिन में 03ः30 बजे लखनऊ रेलवे स्टेशन पर आ गया था। उसके बाद उसने शाम लगभग 05ः00 बजे अपने मोबाइल नम्बर से मेरी बहू से बात कर रोडबेज बस से 09.30 तक लालगंज अझारा पहुचने की बात बतायी, पर देर रात्रि तक अपने घर नहीं पहुंचा। 31.08.21 को इसका शव कटरा बलीपुर के पास शारदा सहाय नहर में मिला हैं। जरूर इसकी किसी ने हत्या कर दी हैं, वादी की इस तहरीर/सूचना पर थाना लालगंज में मु0अ0सं0 565/21 धारा 302/201 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

उक्त घटना का अनावरण/मुकदमें की विवेचना के क्रम में एक महिला श्रीमती सोना देवी पत्नी अवधेश यादव नि0 रामनगर भोजपुर किठावर थाना अन्तू जनपद प्रतापगढ़़, का नाम प्रकाश में आया जिसे लालगंज पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो उक्त महिला श्रीमती सोना देवी द्वारा बताया गया कि मेरा राजेन्द्र वर्मा (मृतक) से प्रेम संबंध था। मैं राजेन्द्र वर्मा (मृतक) से शादी करना चाहती थी राजेन्द्र वर्मा (मृतक) द्वारा शादी से इन्कार कर दिया गया था।

राजेन्द्र वर्मा (मृतक) की शादी दूसरी जगह तय हो गयी थी तो मेरे द्वारा इसका विरोध किया गया फिर भी राजेन्द्र वर्मा (मृतक) नहीं माना। इस पर मैंने अपने भाई व उसके दो साथियों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से, जब वह अपने बरीक्षा कार्यक्रम में सम्मलित होने दिनांक 29.08.2021 को आ रहा था तो उसको हम लोगों ने बछरावा जनपद रायबरेली सें बुलेरो में बैठाकर लालगंज की ओर ले आये और रास्ते में ही चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी तथा उसका शव शारदा सहाय नहर में डाल दिया।

गिरफ्तार अभियुक्ता की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है एवं पूछताछ के दौरान प्रकाश में आये अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें गठित कर सम्भावित स्थानों पर दविश दी जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्ता का विवरण श्रीमती सोना देवी पत्नी अवधेश यादव नि0 रामनगर भोजपुर किठावर थाना अन्तू जनपद प्रतापगढ़।

Next Story