उत्तर प्रदेश

जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॅाक प्रमुख चुनाव क्यों नही लड़ी BSP, मायावती ने खोले राज, सपा पर कंसी तंज

सुजीत गुप्ता
9 July 2021 6:55 AM GMT
जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॅाक प्रमुख चुनाव क्यों नही लड़ी BSP, मायावती ने खोले राज, सपा पर कंसी तंज
x
यूपी पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा पहले जिला पंचायत अध्यक्ष व अब ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दौरान भी सत्ता व धनबल का घोर दुरुपयोग व हिंसा आदि जो हो रही है वह सपा शासन की ऐसी अनेकों यादें ताजा कराता है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने को है लेकिन इससे पहले जिला पंचायत चुनाव को बसपा ने लड़ने से इनकांर कर दिया था अब वो फिर एक बार ब्लॅाक प्रमुख चुनाव नही लड़ने का इरादा बना चुकीं है। और ट्वीट कर यूपी सरकार कई आरोप लाये।

मायावती का पहला ट्वीट

यूपी पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा पहले जिला पंचायत अध्यक्ष व अब ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दौरान भी सत्ता व धनबल का घोर दुरुपयोग व हिंसा आदि जो हो रही है वह सपा शासन की ऐसी अनेकों यादें ताजा कराता है। इसीलिए बीएसपी ने इन दोनों अप्रत्यक्ष चुनावों को नहीं लड़ने का फैसला लिया।

दूसरा ट्वीट

अब यूपी विधानसभा का चुनाव निकट है तब भाजपा सरकार के विरूद्ध सपा जो जुबानी विरोध व आक्रामकता दिखा रही है वह घोर छलावा व अविश्वसनीय, क्योंकि इन्हीं सब सत्ता के दुरुपयोग व हर कीमत पर चुनाव जीतने आदि के लिए सपा का पूरा शासनकाल काफी चर्चाओं में रहा। जनता कुछ भी नहीं भूली।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर की थी घोषणा

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि जब यहां बसपा की सरकार बन जाएगी तो जिला पंचायत अध्यक्ष खुद ही बसपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि बसपा ने इस समय प्रदेश में हो रहे जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को न लडऩे का निर्णय लिया है। पार्टी के लोगों को निर्देश है कि वह लोग इस चुनाव में अपना समय और ताकत लगाने की बजाय पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने और सर्व समाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में लगाएं।

Next Story