बदायूं

यूपी के बदायूं में बंदर के बच्चे को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला, सामने आया खौफनाक वीडियो

Smriti Nigam
28 July 2023 5:37 AM GMT
यूपी के बदायूं में बंदर के बच्चे को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला, सामने आया खौफनाक वीडियो
x
दिल दहला देने वाली क्लिप में दो लोगों में से एक बंदर के बच्चे को बार-बार लात मारता दिख रहा है,

दिल दहला देने वाली क्लिप में दो लोगों में से एक बंदर के बच्चे को बार-बार लात मारता दिख रहा है, क्योंकि वह दर्द से कराह रहा है। इसके बाद वह शख्स उस असहाय जानवर को लकड़ी के डंडे से तब तक बार-बार मारता है जब तक वह सुन्न नहीं हो जाता।

उत्तर प्रदेश के बदांयू जिले से एक भयावह वीडियो सामने आया है जिसमें एक बंदर के बच्चे को दो लोगों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है और बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला जा रहा है और बाद में उसे पास के दलदल में फेंक दिया जा रहा है। परेशान करने वाली क्लिप, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई है, में दो लोगों को उस बेचारे जानवर को लाठियों से पीटते हुए दिखाया गया है, जिसे बेरहमी से हमला जारी रहने के दौरान दर्द से चिल्लाते हुए सुना जा सकता है।

दिल दहला देने वाली क्लिप में दो लोगों में से एक बंदर के बच्चे को बार-बार लात मारता दिख रहा है, क्योंकि वह दर्द से कराह रहा है। इसके बाद वह शख्स उस असहाय जानवर को लकड़ी के डंडे से तब तक बार-बार मारता है जब तक वह सुन्न नहीं हो जाता। इसके बाद आदमी ने बंदर के लगभग बेजान शरीर को पास के गंदगी के दलदल में फेंक दिया, जहां जानवर ने अंततः हमले के कारण दम तोड़ दिया।

अपराध में शामिल दो लोगों में से एक ने बिना किसी दोषी के जानवर को लगातार परेशान किया, जबकि दूसरा बिना किसी सवाल या उसे रोकने के प्रयास के उसके पक्ष में खड़ा रहा।

बदले की कार्रवाई?

वीडियो ने नेटिज़न्स में आक्रोश पैदा कर दिया है, जिन्होंने जानवरों के खिलाफ हिंसा के ऐसे जघन्य कृत्यों में शामिल लोगों के लिए कड़ी सजा की मांग की है। हालाँकि, कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि यह क्षेत्र उत्पाती बंदरों से त्रस्त है, जिसके कारण मई में जानवरों द्वारा कथित तौर पर पीछा किए जाने और हमला किए जाने के बाद अपने घर की छत से गिरने वाले एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी हो गई थी।

हाल ही में, इलाके की एक महिला की मंगलवार को कथित तौर पर बंदरों द्वारा हमला किए जाने के बाद मौत हो गई, जब वह अपने घर की छत पर कुछ काम कर रही थी।उन्होंने दावा किया कि ऐसी घटनाओं के कारण स्थानीय लोग जानवरों से नाराज हो गए होंगे और अपना गुस्सा इतने भयानक तरीके से निकाला होगा।

पुलिस एफआईआर दर्ज

इस बीच, पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटना का संज्ञान लिया है और इस संबंध में फैजगंज बहेटा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की है।

एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित हो रहा है जिसमें आरोपी को जानवर को दलदल में फेंकने से पहले शिशु बंदर को छड़ी से पीटते हुए दिखाया गया है। हमने डावरी गांव के रिजवान के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी फरार है और हमारी टीमें उसे पकड़ने की कोशिश कर रही हैं।

Next Story