बदायूं

बदायूं में हाईटेंशन लाइन का टूटकर गिरा तार, नीचे सो रहे परिवार में मां व बेटा-बेटी समेत तीन की मौत, तीन घायल

Shiv Kumar Mishra
21 July 2023 10:02 AM GMT
बदायूं में हाईटेंशन लाइन का टूटकर गिरा तार, नीचे सो रहे परिवार में मां व बेटा-बेटी समेत तीन की मौत, तीन घायल
x
Broken wire of high tension line in Badaun

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से अब एक बड़ी खबर आ रही है. हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक ही परिवार के 3 लोगों (मां, बेटा और बेटी) की मौत हो गई, जबकि 3 सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और सप्लाई बंद कराकर घायलों को निजी अस्पताल पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया. घटना की जानकारी पर एसडीएम कल्पना जयसवाल और सीओ सुनील कुमार भी मौके पर पहुंचे और घायलों का हाल जाना. घटना बिसौली कोतवाली क्षेत्र कस्वा मोहल्ला ईदगाह रोड के गौरैया वाली मस्जिद की है.

दरअसल, भीषण गर्मी के कारण लोग साजिद खान (50) का परिवार घर के बाहर सो रहा था. अचानक देर रात 11 हजार की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया. इसकी चपेट में साजिद समेत परिवार के 6 लोग आ गए. इसमें साजिद खान की पत्नी इशरत बी (47), बेटी निक्की (30) साल और बेटा अल्लू खान (25) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं साजिद खान, उसका भाई असलम (43) और भतीजा आनिब खान (12) गंभीर रूप से झुलस गए.

स्थानीय लोगों के अनुसार, हादसे के बाद पूरे मोहल्ले में चीख पुकार मच गई. किसी तरह बिजली की सप्लाई बंद कराई गई. लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की और बिजली विभाग के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया. लोगों ने कहा, 'जब तक हादसा न हो, तब तक बिजली विभाग ध्यान नहीं देता. कस्बे के अंदर आबादी वाले एरिया से हाईटेंशन लाइन हटा देनी चाहिए थी. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी ध्यान नहीं दिया गया.'

सूचना पर कोतवाल संजीव शुक्ला, सीओ सुनील कुमार और एसडीएम कल्पना जायसवाल मौके पर पहुंचे. उनके समझाने-बुझाने को बाद लोग शांत हुए. एसडीएम ने कहा कि घायलों को इलाज के लिये निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया. वहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. पुलिस ने मृतकों का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम को भेज दिया है. परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी.

Next Story