बदायूं

पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगा किसान ने SSP ऑफिस पहुंचकर लगाई खुद को आग, हालत गंभीर

Sakshi
18 May 2022 11:22 AM GMT
पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगा किसान ने SSP ऑफिस पहुंचकर लगाई खुद को आग, हालत गंभीर
x
उत्तर प्रदेश के बदायूं में बुधवार को पत्‍नी और बच्‍चों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचे एक किसान ने खुद को आग लगा ली।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में बुधवार को पत्‍नी और बच्‍चों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचे एक किसान ने खुद को आग लगा ली। किसान ने पुलिस पर प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया है। एसएसपी दफ्तर पहुंचकर किसान ने खुद पर पेट्रोल छिड़का और जब तक कोई कुछ समय पाता आग लगा ली। झुलसे किसान को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे बरेली हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। फिलहाल किसान की हालात गंभीर बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किसान का नाम कृष्‍णपाल है। वह बदायूं के सिविल लाइन्‍स थाना क्षेत्र के रसूलपुर का रहने वाला है। 20 दिन पहले गेहूं के उसके खेत में दबंगों ने आग लगा दी थी। आरोप है कि इस मामले की शिकायत करने के बावजूद मंडी चौकी पर तैनात चौकी इंचार्ज ने कोई कार्रवाई नहीं की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किसान पिछले कुछ दिनों से थाने और अधिकारियों के दफ्तरों के चक्‍कर काट रहा था लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही थी। किसान का आरोप है कि कार्रवाई की बजाए पुलिसकर्मियों ने खुद ही फैसला कर दिया और दबाव बनाने लगे। किसान के परिवार ने आरोप लगाया कि मंडी चौकी के पुलिसकर्मियों ने आरोपियों से सांठगांठ कर ली।

इसी वजह से उसके मामले में अभी तक कार्रवाई नहीं की गई। उल्टा पुलिसकर्मियों ने उस पर आरोपियों के साथ समझौता करने का दवाब बनाया। जिसके बाद दुखी होकर किसान ने आज एसएसपी ऑफिस पहुंचकर आत्मदाह करने की कोशिश की। किसान ने खुद पर पेट्रोल छिड़का और आग लगा ली। किसान को जलता देख आसपास मौजूद लोगों ने आग बुझाई और किसान को तत्काल अस्पताल पहुंचाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज बुधवार को 11:45 बजे एसएसपी ऑफिस पहुंचे किसान ने वहां तैनात पुलिसकर्मी से एसएसपी से मुलाकात कराने की गुजारिश की। पुलिस ने थोड़ी टाल-मटोल की तो किसान ने बैग से पेट्रोल भरी बोतल निकाली और खुद पर छिड़ककर आग लगा ली। इस दौरान कुछ लोगों ने उसे बचाने की बजाए वीडियो बनाना शुरू कर दिया। किसान के खुद को आग लगाने के बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे से उसके आग को बुझाया और उसे जिला अस्‍पताल पहुंचाया। इस घटनाक्रम के दौरान कुछ पुलिसकर्मी लोगों से घटना का वीडियो डिलीट कराते भी देखे गए।

Next Story