बुलंदशहर

बुलंदशहर पुलिस और एसटीएफ ने सवा लाख का इनामी बदमाश किया मुठभेड़ में ढेर

Shiv Kumar Mishra
20 Feb 2023 6:57 AM GMT
बुलंदशहर पुलिस और एसटीएफ ने सवा लाख का इनामी बदमाश किया मुठभेड़ में ढेर
x

बुलंदशहर जिले की थाना गुलावटी पुलिस की और उत्तर प्रदेश एसटीएफ़ की नोएडा यूनिट की संयुक्त टीम से थाना गुलावटी क्षेत्र में मुठभेड़ हो गई है। जिसमे एक बदमाश को गोली लगी है जिसे उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया जहां इन्हे मृत घोषित किया गया। बदमाश की पहचान साहब सिंह उर्फ सुनील सिंह पुत्र चित्तर सिंह उर्फ चनदी निवासी सजेती जसराना जनपद फ़िरोज़ाबाद के रूप में हुई है।

इसपर जनपद गोंडा से एक लाख और जनपद बुलन्दशहर से 25,000 का इनाम घोषित हो रखा है। ये घरों में डकैती और डकैती के साथ हत्या करने वाले घुमंतू जनजाति के कुख्यात गैंग का सदस्य है । यह थाना डिबाई में 11-8-19 को डकैती के रजिस्टर्ड गैंग D-14 गैंग का सक्रिय सदस्य है।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि थाना गुलावटी इलाके में एक आरोपी से मुठभेड़ हुई। इसमें एक अपराधी को गोली लगी। जिसकी पहचान साहब सिंह बाबरिया के रूप में की गई है। इसके खिलाफ गोंडा जिले में एक लाख और बुलंदशहर जिले में 25000 हजार का इनाम घोषित था। इसके खिलाफ की संगीन केस पंजीकृत है। मुठभेड़ में घायल तीन पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है। गोली लगने के बाद घायल पुलिस कर्मियों का भी निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। डकैत साहब सिंह उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में डकैती के बाद हत्या की घटना को अंजाम दे चुका था और साहब सिंह का लंबा-चौड़ा अपराधिक इतिहास बताया जा रहा है।

अब तक की प्रमुख घटनाएँ जो मृतक इनमिया द्वारा की गई

1- दिनाक 18-8-2001 को थाना कोतवाली नगर गोंडा क्षेत्र में घर में घुसकर साथियों के साथ डकैती डाली थी जिसमे घर के सभी 14 लोगो को गंभीर रूप से घायल कर दिया था उन्मे से दो बच्चों सहित कुल पाँच लोगो की मौक़े पर ही मृत्यु हो गई थी।

2- दिनांक 19-12-2006 को थाना छर्रा अलीगढ़ क्षेत्र में घर में घुस कर दो लोगो की हत्या करके डकैती डाली थी।

3 - दिनांक 20-9-14 को थाना कोतवाली नगर बुलन्दशहर क्षेत्र में घर में घुसकर मारपीट करके सोने चाँदी के ज़ेवर , डबल बैरल बंदूक़ आदि लूट लिया था।

4- दिनांक 20-10-2014 को थाना डिबाई क्षेत्र में घर में घुसकर मारपीट कर घायल करके ज़ेवर , बंदूक़ आदि लूट लिया था ।

Next Story