बुलंदशहर

बुलंदशहर का दिलचस्प मामला, कभी न कभी हां में फंसे डिबाई कोतवाल

Shiv Kumar Mishra
3 March 2020 1:00 PM GMT
बुलंदशहर का दिलचस्प मामला, कभी न कभी हां में फंसे डिबाई कोतवाल
x

बुलंदशहर जिले के थाना डिबाई में एक शराबी द्वारा इंस्पेक्टर पर झूठे आरोप लगाए जा रहे है. जिसको उसके द्वारा स्वयं अपनी वीडियो में कहा गया कि मेरी वीडियो शराब के नशे में मेरे पड़ोसी ने बनाई है और इसको वायरल किया. लिहाजा इन्ही दो वीडियो के चलते इस्पेक्टर पर झूठे आरोप लगवाए जा रहे है. आज अपने ही इस्पेक्टर को बचाने के लिए कोई अधिकारी सामने नहीं आ रहे है. 100 अच्छे काम करने के वावजूद भी कोतवाल एक झूठ के आगे बेबस नजर आ रहे है.



मुकेश द्वारा इंस्पेक्टर डिबाई के ऊपर मारपीट का आरोप लगाया जाता है. जिसकी वीडियो एक तथाकथित द्वारा जो कभी पूर्व मे डिबाई थाने का सर्वे सर्वा हुआ करता था. बहुत खास हुआ करता था रात दिन का उठना बैठना था आज कुछ लोगो की दलाली बन्द हो गयी, उसके द्वारा वायरल की गई वीडियो पर एसपी ग्रामीण को एसएसपी बुलंदशहर द्वारा जांच दी गई अगले दिन वही पीड़ित धोबी एक और वीडियो वायरल करता है जिसमें वह इस्पेक्टर पर लगाए सभी आरोपों से इनकार करता है तथा किसी भी घटना का होने से साफ इनकार करता है पीड़ित द्वारा लिखित में शिकायत भी दी कि मेरी वीडियो जानबूझकर मेरे किसी पड़ोसी द्वारा बनाई गई है



परन्तु कुछ तथाकथित लोग पीड़ित व्यक्ति को लेकर आईजी मेरठ साहब के यहां पेश हुए. जिसमें उन्होंने एसएसपी बुलंदशहर को जांच के आदेश दिए हैं. आखिर ऐसी क्या समस्या आन पड़ी पूरे जनपद में इंस्पेक्टर डिबाई से ही समस्या है. सबसे बड़ा जांच का विषय है की ये कौन लोग है जो सही कार्य करने वाले कोतवाल को काम नहीं करने दे रहे है.



सूत्रों की माने तो मामला दबाने की एवज में इस्पेक्टर से ढाई लाख रुपए की डिमांड की गई है. पीड़ित अपने बार-बार बयान और वीडियो बदल रहा है. क्या इस विषय पर भी कोई कार्यवाही प्रशासन करेगा या हर बार की तरह अपने पुलिस का मनोबल तोड़ा जाएगा. देखने वाली बात रहेगी लंबे समय से चले आ रहे जुआ, शराब के कारोबार को बंद कराने वाले इंस्पेक्टर को प्रशासन द्वारा क्या तोहफा दिया जाएगा?


Next Story