बुलंदशहर

Ips Shlok Kumar SSP Bulandshahar : ज्वैलर्स की दुकान में हुई लूट का किया खुलासा, जानकर हैरान होंगे

Shiv Kumar Mishra
9 Jun 2022 12:26 PM GMT
ips shlok kumar ssp bulandshahar
x

ips shlok kumar ssp bulandshahar 

बुलंदशहर : थाना खुर्जानगर क्षेत्रांतर्गत गांधी रोड़ पदमसिंह गेट पर स्थित सर्राफ मनीष कुमार बंसल पुत्र राकेश कुमार निवासी मौहल्ला मुरारीलाल पेंच थाना खुर्जानगर बुलन्दशहर की मै0ललित ज्वेलर्स दुकान है। जिस पर 4.जून को एक अज्ञात युवक आया जिसके चेहरे पर मास्क लगा था तथा सर्राफ को भारी से भारी सोने की चैन दिखाने को कहा। सुनार द्वारा सोने की चैन की फाइल उसको दिखाई गयी तो वह व्यक्ति पिस्टल दिखाकर पूरी फाइल जिसमें कुल 11 चैन थी, लेकर केटीएम बाइक से फरार हो गया था। उक्त घटना के संबंध में थाना खुर्जा नगर पर केस अज्ञात पंजीकृत किया गया।

घटना की सूचना पर तत्काल जनपद के अधिकारीगण एवं समस्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा आईजी मेरठ द्वारा भी घटनास्थल का निरीक्षण किया गया था। इस घटना के शीघ्र अनावरण हेतु कुल 05 टीमों का गठन किया गया था। इसी के क्रम में आज दिनांक 09.06.22 को प्रातः स्वाट टीम व थाना खुर्जानगर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए कुल 03 अभियुक्तों को पंचवटी से आगे गंदे नाले से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के पास से लूटी गई कुल 10 चैन, एक लाख रूपये नकद (शत-प्रतिशत संपत्ति), घटना में प्रयुक्त केटीएम बाइक, पिस्टल बरामद किए गए है।

एसएसपी श्लोक कुमार को आए हुए अभी चंद दिन भी नहीं बीते थे कि यह घटना घट गई। चूंकि श्लोक कुमार गाजियाबाद जिले में भी तैनात रह चुके है तो इस इलाके से भी लगभग वाकिफ है फिर क्या था पुलिस कप्तान की निगाह इस केस पर थी और चार दिन के अंदर ही केस का खुलासा कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद यह बात प्रकाश में आई थी वह लड़का जिसके द्वारा यह घटना कारित की गई थी उसका नाम अंकित तेवतिया है जोकि 22 वर्ष का है। यह मूलतः गुलावठी का रहने वाला है तथा वर्तमान में बुलंदशहर थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में रह रहा था। इसने पूछताछ में यह बताया कि वह बीटेक आईटी थर्ड ईयर का छात्र है। पिछले वर्ष इसको बैक लग गया था यह पढाई में अच्छा नही था और कोरोना काल के दौरान क्लासेज नही चली इसलिए इसका घर या हॉस्टल में ही रहना होता था। कोरोना काल के दौरान इसने शेयर मार्केट में काफी पैसे इन्वेस्ट किए थे और लगभग 8 से 10 लाख रुपए का इसको नुकसान हुआ था जिसमें कुछ अपने पैसे थे, कुछ दोस्तों के एवं कुछ पैसे घरवालों से लिए थे। पैसों की पूर्ति करने के लिए इसके द्वारा योजना बनायी कि किसी व्यापारी को टारगेट करके कोई लूट की घटना करेगा जिसमें दो लोगों ने इसका साथ दिया था जिनमें से एक इसी का दोस्त चिराग अग्रवाल है जो कि बचपन में इसके साथ पढ़ा था। चिराग अग्रवाल ने ही इसको वह शस्त्र व गोलियां उपलब्ध करायी थी जिसका प्रयोग कर अंकित द्वारा घटना को अंजाम दिया था। तीसरे व्यक्ति अक्षय सोनी एक सुनार है जिसके द्वारा कुछ माल खरीदकर गलाया था जिसमें से 1,00,000 रूपये बरामद हुए हैं जो गलाये हुए माल के है।

श्लोक कुमार ने बताया, यह तीन लोग थे जिनके द्वारा मिलकर इस घटना की थी लेकिन घटना के समय मौके पर अंकित तेवतिया ही मौजूद था जिसके द्वारा यह घटना कारित की गई थी, परंतु इस योजना में लूटे गए माल को गलाने व ठिकाने लगाने में अक्षय सोनी सुनार व चिराग अग्रवाल शामिल थे। इसमें आश्यर्चजनक बात यह है कि तीनों अभियुक्तों में से किसी का कोई आपराधिक इतिहास नही है। अंकित तेवतिया द्वारा यह भी बताया कि खुर्जा का एरिया इसने इसीलिए चुना क्योंकि वह मूल रूप से गुलावठी का रहने वाला है और वर्तमान में बुलंदशहर में निवास कर रहा था। सिकंद्राबाद क्षेत्र में इसकी रिश्तेदारी है इसलिए यह एक ऐसा एरिया चुनना चाह रहा था जहां पर इसको कोई जानता-पहचानता न हो। इसलिए इसके द्वारा खुर्जा की एक दुकान को चिन्हित किया। घटना के दिन पहले दुकान पर आया उस समय दुकान पर ज्यादा लोग थे। इसके बाद पुनः डेढ़-दो घंटे बाद आया उस समय दुकान में केवल एक ही व्यक्ति बैठा मिला। तभी इसके द्वारा यह घटना कारित की गई थी और सामान लेकर फरार हो गया था।

पूछताछ के आधार पर एक और बिन्दु इसमे उल्लेखनीय है कि जो चिराग अग्रवाल नाम का अभियुक्त है जिसने अंकित को पिस्टल व गोलियां उपलब्ध करायी थी। चिराग के पिता के नाम पर बुलन्दशहर में शस्त्र लाईसेंस की एक दुकान है। उसकी भी विधिवत चेकिंग कराई जाएगी कि कहीं उनकी लाइसेंस शस्त्र की दुकान से गोलियों की हेराफेरी या बदमाशों का शस्त्र बांटना इस तरह के कार्य तो नही हो रहे है या ऐसा तो नही है कि जो उनके पास शस्त्र है उनको किसी को किराये या भाड़े पर तो नही दिए जा रहे है। अगर ऐसा पाया गया तो शस्त्र दुकान के विरूद्ध भी कार्यवाही करायी जाएगी। अभियुक्त अंकित द्वारा घटना के समय पहने कपडे, मास्क, बाइक भी बरामद हो गये है।

Next Story