बुलंदशहर

बड़ी बहन के मंडप पर छोटी बहन का दूल्हा लाया बारात, जाने क्या है पूरा मामला?

Sakshi
6 Feb 2022 1:41 PM GMT
बड़ी बहन के मंडप पर छोटी बहन का दूल्हा लाया बारात, जाने क्या है पूरा मामला?
x
घर में बड़ी बेटी की शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही थीं, शादी के एक दिन पहले ही खबर आई कि दूल्हा बारात लेकर नहीं आएगा, यहां बड़ी बेटी की बारात तो नहीं आई लेकिन छोटी बेटी का दूल्हा चौखट पर बारात ले आया...

आए दिन शादी को लेकर कई खबरें सामने आती है| कभी अजीबोगरीब वजह से शादी होती है तो कभी किसी वजह से मंडप पर ही शादी टूट जाती है| इसी तरह का एक मामला यूपी से सामने आया है। घर में बड़ी बेटी की शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही थीं। मेहमान घर में आ चुके थे। दुल्हन शादी का जोड़ा पहनने को बेताब थी। शादी के एक दिन पहले ही खबर आई कि दूल्हा बारात लेकर नहीं आएगा, यह सुनते ही दुल्हन समेत उसके परिवार वालों के होश उड़ गए। इधर दुल्हन की छोटी बहन की भी शादी तय थी। कुछ दिन बाद उसकी भी बारात आनी थी। लड़की वालों ने लड़के वालों को समझाने के काफी प्रयास किए लेकिन मामला नहीं सुलझ पाया। फिर वह दिन भी आ गया जिस दिन बड़ी बेटी की बारात आनी थी। यहां बड़ी बेटी की बारात तो नहीं आई लेकिन छोटी बेटी का दूल्हा चौखट पर बारात ले आया।

बता दें कि यह मामला यूपी के बुलंदशहर जिले का है। नरसेना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने अपनी बड़ी बेटी की शादी जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक के साथ तय की थी। युवक पुलिसकर्मी था। दो फरवरी को पुलिसकर्मी युवक के साथ सगाई भी हो चुकी है। तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को युवती की बारात आनी थी। बताते हैं कि शादी के एक दिन पहले ही दूल्हे ने फोन करके ग्यारह लाख रुपये व एक कार अतिरिक्त दहेज की मांग कर दी। मांग न पूरी करने पर दूल्हा और उसके परिजनों ने बारात न लाने की धमकी दी। शादी का वह दिन भी आ गया लेकिन दूल्हा बारात नहीं लाया। इसको लेकर लड़की के परिजनों ने थाने में जाकर तहरीर दी। पुलिस को तहरीर देकर लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि सगाई में दूल्हे को बारह लाख 51 हजार नकदी, 6 सोने की अंगूठी, एक सोने की जंजीर व घरेलू आदि सामान दिया था। इसके बाद भी दूल्हा और उसके परिवार वाले और दहेज की डिमांड कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चार फरवरी को दुल्हन की बारात आनी थी। दुल्हन बारात का इंतजार कर रही थी, लेकिन बारात नहीं आई। उधर 18 फरवरी को दुल्हन की छोटी बहन की बारात भी आनी थी। परिवार वालों को जब बड़ी बेटी के बारात नहीं आने की जानकारी हुई तो उन्होंने सारा माजरा छोटी बेटी के ससुराल वालों को बताया। बड़ी बेटी के लिए सजाए गए मंडप में छोटी बेटी की दूल्हा पांच फरवरी को बारात लेकर पहुंच गया। यह देखकर सभी चौंक गए। हालांकि बड़ी बेटी की शादी न होने से नाराज परिवार वालों ने दूल्हा पुलिसकर्मी और उसके परिवार वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। नरसेना थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया दोनों पक्षों से तहरीर मिली है। दूल्हे पक्ष का आरोप है कि घुड़चढ़ी होकर बारात लेकर निकल गए थे। इसी दौरान दुल्हन पक्ष के लोगों ने फोन करके बारात न लाने को कहा। दोनों पक्ष के लोग रात थाने पर आए थे। मामले की जांच की जा रही है। आवश्शयक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story