बुलंदशहर

बुलंदशहर में साधुओं की हत्या के पीछे की यह थी वजह, जानें पूरा मामला

Shiv Kumar Mishra
28 April 2020 7:44 AM GMT
बुलंदशहर में साधुओं की हत्या के पीछे की यह थी वजह, जानें पूरा मामला
x
घटना की जानकारी मिलने पर बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह के अलावा अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. बुलंदशहर पुलिस के ट्विटर अकाउंट से एसएसपी के बयान का एक वीडियो जारी किया गया है.

बुलंदशहर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में साधुओं की मॉब लिंचिंग में हत्या का मामला अभी ठंडा ही नहीं पड़ा था. इसी बीच यूपी (UP) के बुलंदशहर (Bulandshahr) में धारदार हथियारों से दो साधुओं (two saints) की हत्या की खबर मिली. इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ का प्रयास कर रही है. इस घटना से ग्रामीणों में काफी रोष है. घटना की जानकारी मिलने पर बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह के अलावा अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. बुलंदशहर पुलिस के ट्विटर अकाउंट से एसएसपी के बयान का एक वीडियो जारी किया गया है.

नशे में आकर घटना को दिया अंजाम

इस वीडियो के माध्यम से एसएसपी ने जानकारी दी है कि आरोपी युवक ने दो दिन पहले इन साधुओं का चिमटा चुरा लिया था. जिसकी जानकारी होने के बाद इन साधुओं ने उसको डांट-फटकार लगाई थी. एसएसपी का कहना है कि राजू नामक युवक ने भांग के नशे में आकर इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने अर्दधनग्न अवस्था में इस आरोपी को गिरफ्तार किया है. एसएसपी ने बताया कि आरोपी को गांव के लोगों ने तलवार के साथ देखा था. उन्होंने बताया कि संभवत उसने गुस्से में आकर इस घटना को अंजाम दिया. अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले इस युवक को पुलिस ने घटना स्थल से लगभग दो किलोमीटर की दूरी से गिरफ्तार किया गया है.



सीएम योगी ने घटना की मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बुलंदशहर जिले के पगौना गांव में हुई इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है. इसके अलावा सीएम ने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंच कर घटना के सम्बन्ध में विस्तृत आख्या देने तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई सुनिश्चित करने निर्देश दिए हैं.

जानिए पूरा मामला

यूपी के बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर पर पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगनदास उम्र (55) वर्ष और सेवादास (35) रहते थे. सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार कर हत्या कर दी गई. इस घटना की जानकारी मंगलवार सुबह को ग्रामीणों को मिली. जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले.


Next Story