बुलंदशहर

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर के मवई गाँव में गिरा मकान, 4 की मौत

Shiv Kumar Mishra
19 July 2023 6:26 AM GMT
उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर के मवई गाँव में गिरा मकान, 4 की मौत
x
Uttar Pradesh: House collapses in Mawai village of Bulandshahr, 4 killed

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक बड़ी खबर आ रही है जहां बुलंदशहर जिले के मवई गांव में छत गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मृत्यु हो गई। यह हादसा निर्माणाधीन मकान में हुआ, जहां शाम तक एक लेन्टर डाला गया था जो भरभरा कर गिर गया।

ADM विवेक कुमार मिश्रा ने बताया, "मवई गांव में एक निर्माणाधीन छत गिरने से दब कर 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मरने वालों में एक पति-पत्नी सहित उनके 2 बेटे शामिल हैं।"

हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। हादसे के बाद मृतकों के परिवार में कोहराम मचा है।

जनपद बुलंदशहर के स्याना तहसील के गांव मवई निवासी किसान राजपाल सिंह ने प्रथम तल पर 2 दिन पूर्व ही छत बनवाई थी। पूरा परिवार मकान में रोजाना की तरह सो रहा था पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते नवनिर्मित मकान की छत अचानक भरभरा कर गिर गई । मलबे में दबकर एक ही परिवार के 12 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद माचिस चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को हादसे की जानकारी दी और राहत बचाव कार्य में जुट गए।

लगभग 2 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान परिवार के 8 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया, जबकि 4 लोगों की मौत हो गई । मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है हालांकि परिवार के अन्य सदस्य भी चोटिल हुए हैं। राजपाल के पुत्र बाल स्वरूप ने बताया कि सेकंड फ्लोर पर डाली गई छत जब गिरी तो प्रथम कल परसों रहे परिवार के सदस्य तो बच गए मगर ग्राउंड फ्लोर पर सो रहे परिवार के सदस्यों की 2 छतों के मलबे के नीचे दबने के कारण मौत हो गई।

हादसे की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी सीपीसी, एसडीएम स्याना, और स्याना के सीओ भास्कर मिश्रा ने मृतकों के परिजनों का ढांढस बंधाया।

बुलंदशहर के जिला अधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि लगातार हुई बारिश से नवनिर्मित मकान की छत गिरी है हादसे में राजपाल सिंह (60) उनकी पत्नी संगीता पुत्र कुलदीप और धर्मेंद्र की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4- 4 की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Next Story