बुलंदशहर

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में योगी सख्त, कई अधिकारियों पर गिरी गाज

Arun Mishra
9 Jan 2021 5:22 AM GMT
बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में योगी सख्त, कई अधिकारियों पर गिरी गाज
x
मिली जानकारी के अनुसार, जिला आबकारी अधिकारी बुलंदशहर संजय कुमार त्रिपाठी भी हटाए गए हैं ?

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंद्राबाद थाना क्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत हो गई और 17 लोग बीमार हो गए हैं, जिनमें से पांच की हालत गम्भीर है. इस मामले को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी और उप आबकारी आयुक्त सुरेश चंद्र पटेल को हटा दिया है. दोनों बड़े अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, जिला आबकारी अधिकारी बुलंदशहर संजय कुमार त्रिपाठी भी हटाए गए हैंमिली जानकारी के अनुसार, जिला आबकारी अधिकारी बुलंदशहर संजय कुमार त्रिपाठी भी हटाए गए हैं

और आबकारी निरीक्षक सहित प्रधान आबकारी सिपाही व दो आबकारी सिपाही निलंबित किए गए हैं. संयुक्त आबकारी आयुक्त और उप आबकारी आयुक्त को आबकारी आयुक्त मुख्यालय से संबंध किया गया है. इसके अलावा हटाए गए सभी आबकारी अधिकारियों की विभागीय जांच होगी.

इससे पहले बुलंदशहर के जिलाधिकारी ने बताया था कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और बीमार व्यक्तियों को जिला अस्पताल व निजी नर्सिंग होम में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों को ढांढस बधाते हुए जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव मदद दिलाए जाने का आश्वसन दिया है. उन्होंने साथ ही आरोपी कुलदीप व अन्य दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात भी कही.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सिकन्द्राबाद के थानाप्रभारी, चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में आरोपी कुलदीप के तीन परिजनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. बुलंदशहर के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि पीड़ित व्यक्तियों ने गांव के ही कुलदीप नामक व्यक्ति से शराब खरीदी थी और उसका सेवन किया था.

स्थानीय लोगों के अनुसार जिले के गांव जीतगड़ी निवासियों ने दो दिन पहले एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी. रात को शराब पीने के बाद यह सभी अपने अपने घर जाकर सो गए. बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी. इनमें से सतीश, कलुआ, रंजीत तथा सुखवाल ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि बाकी का इलाज चल है.

Next Story