उत्तर प्रदेश

अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाने वाले पुजारी पर केस दर्ज, पुजारी अनशन पर बैठा

Sakshi
21 April 2022 3:43 PM GMT
अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाने वाले पुजारी पर केस दर्ज, पुजारी अनशन पर बैठा
x
यूपी के जालौन जिले में एक मंदिर के पुजारी द्वारा अजान के समय कथित तौर पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ करने पर पुलिस ने उन पर मुकदमा दर्ज किया है।

यूपी के जालौन जिले में एक मंदिर के पुजारी द्वारा अजान के समय कथित तौर पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ करने पर पुलिस ने उन पर मुकदमा दर्ज किया है। कार्रवाई से नाराज पुजारी ने प्रशासनिक अधिकारियों और कोतवाली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गांधी चबूतरा (मंच) पर आमरण अनशन शुरू कर दिया। पुजारी का आरोप है कि बिना जांच के बिना ही जल्दबाजी में उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुजारी ने खुद के ऊपर लगाए आरोपों को भी निराधार बताया है।

पुजारी ने कहा, 'स्टेशन रोड स्थित मस्जिद के सामने मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ किया गया, लेकिन लाउडस्पीकर का किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया। जिले के अधिकारियों और कोतवाली पुलिस ने बिना सच्चाई जाने कार्रवाई की है, जिससे संत समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है। किसी ने सिटी मजिस्ट्रेट को झूठी शिकायत की, जिसके बाद क्षेत्र की शांति भंग करने के लिए कार्रवाई की गई। इस तरह की हरकत से संत समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

साथ ही मेरी छवि भी खराब हुई है। मैं गांधी चबूतरे पर आमरण अनशन पर बैठा हूं और मुख्यमंत्री, जिला अधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को एक पत्र भी लिखा है। कोतवाली थाना प्रभारी शिव कुमार राठौर ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई है। राठौर ने कहा, मोहल्ला तुलसी नगर निवासी पुजारी मत्स्येंद्र गोस्वामी ने 19 अप्रैल को स्टेशन रोड पर मस्जिद के सामने कथित तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था। इसके लिए बुधवार को उनके खिलाफ शांति भंग करने की कार्रवाई की गई है।

Next Story