राष्ट्रीय

बस्ती में सपा कार्यकर्ताओं पर गाडियां चेक करने के आरोप में हुआ केस दर्ज

Sakshi
15 March 2022 2:13 PM GMT
बस्ती में सपा कार्यकर्ताओं पर गाडियां चेक करने के आरोप में हुआ केस दर्ज
x
मतगणना से एक दिन पहले बस्ती जिले में सपा कार्यकर्ताओं को ईवीएम की तलाश में अफसरों की गाड़ियां चेक करना महंगा पड़ गया है...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले बस्ती जिले में सपा कार्यकर्ताओं को ईवीएम की तलाश में अफसरों की गाड़ियां चेक करना महंगा पड़ गया है। बता दें कि स्थानीय पुलिस ने इन सभी सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ 7 मुकदमा दर्ज किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने अब सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

बता दें कि सपा नेताओं को ईवीएम मशीन बदले जाने का शक था जिसके चलते 9 मार्च को बस्ती में बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता मंडी समिति पर जमे हुए। वे बिना गाड़ी चेक किए मतगणना स्थल तक किसी को जाने नहीं दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने चुनाव प्रेक्षक, एसडीएम समेत कई गाड़ियों को बिना चेक किए मंडी में प्रवेश नहीं दे रहे थे। इस मामले में बस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि 9 तारीख को मतगणना स्थल पर जो भी सरकारी गाड़ियां जा रही थी उसमें रिटर्निंग ऑफिसर थे उन गाड़ियों को अनैतिक रूप से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा चेक किया जा रहा था। इसे लेकर 7 शिकायत दर्ज की गई है।

सपा कार्यकर्ताओं के घर में रात में छापेमारी

वहीं बस्ती सदर से सपा विधायक महेंद्र यादव ने कहा कि पुलिस सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं के घर पर रात में छापे मार रही है। महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन्स के अनुसार कोई भी गाड़ी स्ट्रॉंग रूम के 100 मीटर की परिधि के अंदर नहीं जा सकती है। इसलिए सपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने स्ट्रांग रूम तक जाने वाली गाड़ियों को चेक करने का अनुरोध किया था, ताकि मतगणना में पारदर्शिता रहे।

Next Story