उत्तर प्रदेश

टॉफी खाने से बच्चों की मौत का मामला- सूंघते हुए आरोपियों के घर पंहुचा खोजी कुत्ता

Sakshi
23 March 2022 11:35 AM GMT
टॉफी खाने से बच्चों की मौत का मामला- सूंघते हुए आरोपियों के घर पंहुचा खोजी कुत्ता
x
उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में टॉफी खाने से 4 बच्‍चों की मौत के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है...

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में टॉफी खाने से 4 बच्‍चों की मौत के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि इस घटना के बाद मौके पर ले जाए गए खोजी कुत्‍ते के इन तीनों के घर में घुसने और मारे गए बच्‍चों के परिवारीजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने इन्‍हें हिरासत में लिया है।

गौरतलब है कि कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला में बुधवार की सुबह चार बच्‍चों की मौत से कोहराम मच गया था। मिली जानकारी के अनुसार मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं। इसी दौरान उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले। उन्‍होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टाफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी। चारों बच्चे टॉफी खाने के बाद खेलने के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। मासूम बच्चों को तड़पता देख ग्रामीणों ने एंबुलेंस को फोन किया। लेकिन जब काफी देर तक एंबुलेंस नहीं आई तो एक-एक बच्चों को बाइक पर बिठाकर जिला अस्पताल ले गए। वहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद कुशीनगर से लखनऊ तक हड़कंप मच गया। बता दें कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पीड़ित परिवार की सहायता और मामले की जांच का आदेश दे दिया। घटना की सूचना पर गांव में एडीजी अखिल कुमार, डीएम एस राजलिंगम, एसपी सचिन्‍द्र पटेल सहित कई अधिकारी पहुंचे। एडीजी अखिल कुमार ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि टॉफियां किसी के द्वारा फेंकी गई हैं। उन्‍होंने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज करके दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

उधर, गांव में फोरेंसिक टीम ने भी सैंपल लिए। घटना में मारे गए तीन बच्‍चों के पिता ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले भी उसके परिवार के सफाये की कोशिश की गई थी। उन्‍होंने तीन आरोपियों का नाम लेते हुए अपना शक जाहिर किया। बताया कि कुछ दिनों से ये लोग शराब पीकर उनके परिवार को खत्‍म करने की धमकी देते थे। उन्‍होंने आरोपियों के परिवार से अपनी पुरानी रंजिश बताई और कहा कि उन्‍होंने दो साल पहले उस वक्‍त उनकी गुमटी में आग लगा दी थी जब उसमें पूरा परिवार सो रहा था। इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story