उत्तर प्रदेश

CBSE ने जारी किया 10वीं-12वीं का सैंपल पेपर और मार्किंग स्कीम, जानिए कैसे करें डाउनलोड

Sonali kesarwani
30 Aug 2023 10:51 AM GMT
CBSE
x

CBSE ने जारी किया 10वीं-12वीं का सैंपल पेपर और मार्किंग स्कीम

CSBE ने 10वीं और 12वीं का सैंपल पेपर जारी कर दिया है। इसके साथ ही CBSE ने मार्किंग स्कीम भी जारी किया है।

CSBE ने 10वीं और 12वीं का सैंपल पेपर जारी कर दिया है। इसके साथ ही CBSE ने मार्किंग स्कीम भी जारी किया है। जो छात्र इस बार 10वीं और 12वीं का एग्ज़ाम देगे उनके लिये नया अपडेट सामने आया है। दरअसल, CSBE ने 10वीं और 12वीं का सैंपल पेपर जारी कर दिया है। वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सैंपल पेपर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही CBSE ने मार्किंग स्कीम भी जारी कर दिया है। बोर्ड की तरफ से हर साल सैंपल पेपर और मार्किंग स्कीम पहले इसलिए जारी किया जाता है, ताकि स्टूडेंट्स उसी हिसाब से परीक्षा की तैयारी कर सकें।

15 फरवरी से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षाएं

बोर्ड परीक्षा की तारीख का ऐलान हो गया है। 10वीं-12वीं की वार्षिक परीक्षाएं 15 फरवरी से आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं 55 दिनों की अवधि तक चलेंगी। 2024 की बोर्ड परीक्षाएं 10 अप्रैल को समाप्त होंगी। बोर्ड के फाइनल टाईम टेबल की बात करें तो दिसंबर लास्ट तक उसे भी जारी कर दिया जायेगा। और जनवरी के आखिरी तक एडमिट कार्ड

बोर्ड की तरफ से जारी कर दिए जायेगें। वहीं, जिन छात्रों के एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार दिक्कत होगी वे निर्धारित तारीख तक स्कूलों से संपर्क करके ठीक करवा सकेंगे। आपको बता दें कि सैंपल पेपर और मार्किंग स्कीम पहले इसलिए जारी किया जाता है, ताकि छात्र उसी हिसाब से परीक्षा की तैयारी कर सकें।

Next Story