उत्तर प्रदेश

Sarkari Naukri Result 2022: 12वीं पास के लिए निकली हैं विभिन्न पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Special Coverage Desk Editor
16 Jan 2022 6:23 AM GMT
Sarkari Naukri Result 2022: 12वीं पास के लिए निकली हैं विभिन्न पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन
x
Sarkari Naukri Result 2022: केंद्रीय विद्युत रासायनिक अनुसंधान संस्थान (Central Electrochemical Research Institute) ने स्टेनोग्राफर सहित कई पदों पर नौकरियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि से पहले तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

Sarkari Naukri Result 2022: केंद्रीय विद्युत रासायनिक अनुसंधान संस्थान (Central Electrochemical Research Institute) ने स्टेनोग्राफर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 14 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cecri.res.in के जरिए 14 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि कुल 14 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़कर निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं.

CECRI Recruitment 2022: रिक्त पदों की संख्या

  • जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट (सामान्य) – 5 पद
  • जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट (F&A) – 2 पद
  • जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट (S&P) – 2 पद
  • जूनियर स्टेनोग्राफर – 4 पद
  • रिसेप्शनिस्ट – 1 पद

CECRI Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता

रिसेप्शनिस्ट पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं अन्य पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं. अभ्यर्थी अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेश को देख सकते हैं.

CECRI Recruitment 2022: आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 27 वर्ष से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतन उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

CECRI Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए किया जाएगा.


CECRI Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि –14 जनवरी 2022

आवेदन की अंतिम तिथि – 14 फरवरी 2022

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story