चन्दौली

यूपी बिहार की सीमा पर ट्रेन से कटकर 125 भेड़ों की मौत, भीड़ मौके पर जुटी

Shiv Kumar Mishra
30 Nov 2023 8:43 AM GMT
यूपी बिहार की सीमा पर ट्रेन से कटकर 125 भेड़ों की मौत, भीड़ मौके पर जुटी
x
चंदौली में ट्रेन की चपेट में आने से 125 भेड़ों की मौत हो गई। हादसे में एक दर्जन से ज्यादा भेड़ घायल हो गई।

अलीनगर थाना क्षेत्र के सिंघीताली के समीप गुरुवार सुबह ट्रेन की चपेट में आने से करीब सवा सौ भेड़ें कट गईं। वहीं कई भेड़ें घायल हो गईं। सूचना पर पीडीडीयू नगर के एसडीएम विराग पांडेय व अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक शेषधर पांडेय पुलिस के साथ पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से भेड़ों को रेलवे ट्रैक से हटवाया। साथ ही अगली कार्रवाई में जुट गए।

बिहार प्रांत के भभुआ जिले के बेलाऊ थाना क्षेत्र के पानापुर गांव निवासी भिरगुन पाल, रोहतास जिले के चिनारी थाना क्षेत्र के देवडिही गांव निवासी उमेश पाल व तेवंडी गांव निवासी गुरुचरण पाल भेड़ों को लेकर कहीं जा रहे थे। सिंघीताली के समीप वे सभी भेड़ों को रेलवे ट्रैक पार कराने लगे। इसीबीच डाउन ट्रैक पर कोई ट्रेन आ गई, जिसकी चपेट में आने से भेड़ें कटने लगी। इससे गड़ेरियों में हड़कंप मच गया। वे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। ट्रेन गुजर जाने के बाद आसपास के ग्रामीण भी मौके पर जुट गए।

घटना की जानकारी लोगों ने अलीनगर पुलिस व तहसील प्रशासन को दी। सूचना पर एसडीएम विराग पांडेय व अलीनगर प्रभारी निरीक्षक शेषधर पांडेय पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों की मदद से रेलवे ट्रैक पर से मृत व घायल भेड़ों को हटवाया। वहीं, अगली कार्रवाई में जुट गए। इस बाबत एसडीएम विराग पांडेय ने बताया कि 125 भेड़ों की मौत हुई है। जबकि चार भेड़ें घायल हैं। वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Next Story