चन्दौली

चन्दौली में वार्डों के आरक्षण के बाद अध्यक्ष पद पर टिकी सबकी निगाहें!

Arun Mishra
3 Dec 2022 11:10 AM GMT
चन्दौली में वार्डों के आरक्षण के बाद अध्यक्ष पद पर टिकी सबकी निगाहें!
x
चन्दौली जनपद में कुल चार निकाय हैं।जिसमें एक नगर पालिका और तीन नगर पंचायत शामिल हैं।

चन्दौली जनपद में नगर निकाय चुनाव को लेकर बृहस्पतिवार को वार्डों की आरक्षण सूची जारी हुई थी।वही प्रत्याशियों के मन मुताबिक आरक्षण ना आने पर आपत्ति दाखिल करने की तैयारी में भी नेता और भावी प्रत्याशी जुट गए हैं।वहीं दूसरी ओर अभी भी नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण जारी नहीं हुआ है जिस पर सभी की निगाहें पिछले कई माह से टिकी हुई है। हालांकि आज शाम 3:00 बजे तक नगर विकास मंत्री एके शर्मा लखनऊ के मीडिया सेंटर भवन में नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण की घोषणा करेंगे।

आपको बताते चलें कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी व समर्थक अपने-अपने हिसाब से चुनावी बिसात बिछाने का काम तेजी से शुरू कर दिए हैं।नगर निकाय चुनाव को लेकर ठंड के मौसम में ही आरक्षण सूची जारी होते ही नगर पंचायत और नगर पालिका परिषद में चुनावी सरगर्मियां काफी तेजी से पढ़कर चारों और चर्चाओं का बाजार पूरी तरह गरम हो गया। हालांकि भावी प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट करने के लिए पूरी तरह जी जान से लगे हुए हैं।

चन्दौली जनपद में कुल चार निकाय हैं।जिसमें एक नगर पालिका और तीन नगर पंचायत शामिल हैं। इसमें वार्ड सदस्यों की बात करें तो कुल 65 पद शामिल है।जहां जिले के नगर पालिका परिषद मुगलसराय में 25 वार्ड, नगर पंचायत चंदौली में 15 वार्ड, नगर पंचायत सैयदराजा में 13 वार्ड और चकिया में 12 वार्ड शामिल हैं।यही नहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ईशा दुहन ने शासन के निर्देश पर दावा और आपत्तियों के लिए नगर पंचायत से संबंधित अधिकारियों को दायित्व सौंप दिया और 1 सप्ताह के अंदर इनके निस्तारण के लिए निर्देशित किया है।

इसके बाद जिस नेताओं के मन मुताबिक आरक्षण नहीं आया है वह आपत्ति दाखिल करने की तैयारी में भी जुट गए हैं।वहीं दूसरी तरफ आरक्षण के बाद प्रत्याशी व उनके समर्थक अपने-अपने वार्डों में काफी तेजी के साथ प्रचार प्रसार करने में जुट गए हैं।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story