चन्दौली

चन्दौली जिलाधिकारी ईशा दुहन अचानक जा पहुंची राजकीय धान क्रय केंद्र चकिया और दिया निर्देश

Shiv Kumar Mishra
17 Dec 2022 12:00 PM GMT
चन्दौली जिलाधिकारी  ईशा दुहन अचानक जा पहुंची राजकीय धान क्रय केंद्र चकिया और दिया निर्देश
x
कृषकों का धान निष्पक्षता, पारदर्शिता व सहूलियत पूर्वक हो खरीद जिलाधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी ईशा दुहन द्वारा राजकीय धान क्रय केंद्र चकिया उप मंडी (ब) का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने धान की बिक्री करने आए किसान जलालुद्दीन ग्राम केराडीह, दूसरे किसान लल्लू ग्राम इसहुल से वार्ता की।

उन्होंने किसानों से पूछा कि उन्हें केंद्र पर किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं हो रही है। साथ ही टोकन आदि के नाम पर बार-बार क्रय केन्द्र पर चक्कर तो लगाने नही पड़ रहे, रुपये की मांग तो नहीं की जा रही। जिस पर किसानों ने सही प्रकार से तौल होने और किसी प्रकार की समस्या नहीं करने की जानकारी जिलाधिकारी को दी। इस दौरान जिलाधिकारी ने क्रय केंद्र प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने धान क्रय केन्द्र पर विक्रय के लिए लाये गये धान की गुणवत्ता को देखा।


जिलाधिकारी के निरीक्षण में राजकीय क्रय केन्द्र पर अधिकांश सब कुछ उन्हें ठीक मिला। जिलाधिकारी ने बोरे की उपलब्धता, पेयजल व्यवस्था, पावर डस्टर, काटा, नमी मापक यंत्र सहित समस्त मूलभूत सुविधाएं निरंतर उपलब्ध रखने हेतु क्रय केंद्र प्रभारी को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों से धान क्रय पूरी पारदर्शिता के साथ करें, जिन किसानों ने टोकन के लिए नंबर लगाए हैं उनसे वार्ता कर धान खरीद सुनिश्चित की जाए।-


निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, उप जिलाधिकारी चकिया, तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी, ए आर कोऑपरेटिव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं किसानगण उपस्थित रहे।

Next Story