चन्दौली

चंदौली में सीएम ने दी मेडिकल कॉलेज की सौगात, बाबा कीनाराम रखा जाएगा नाम

चंदौली में सीएम ने दी मेडिकल कॉलेज की सौगात, बाबा कीनाराम रखा जाएगा नाम
x

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंदौली जिले में 274 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज और 529 करोड़ की लागत से 144 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया।

मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर बुधवार को सैयदराजा के नेशनल इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर उतरा। इसके बाद उन्होंने नौबतपुर के बरठी में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। फिर सैयदराजा नगर में हाईवे के पास जनसभा को संबोधित किया।

सीएम ने कहा पहले की सरकारे नौकरी चंकी बोली लगाती थी

सीएम ने कहा कि माफिया ने गरीब वंचित की संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयास किया तो हमने उस माफिया पर बोल्डोजर चलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पहले नौकरी की नीलामी होती थी। सपा-बसपा बोली लगाते थे, लेकिन आज ऐसा जो करेगा उसका घर भी नीलाम हो जाएगा। सरकारों को साफ नीयत के साथ काम करना चाहिए न कि बस अपना खजाना भरना चाहिए।

सीएम ने कहा कि चंदौली का राजकीय मेडिकल कालेज 250 करोड़ की लागत से बन रहा है। कालेज का नाम बाबा कीनाराम जी के नाम पर होगा। मेडिकल कालेज में बाबा कीनाराम की भव्य प्रतिमा लगेगी। चंदौली, गाजीपुर, मिर्जापुर और सोनभद्र को अपना मेडिकल कालेज मिलेगा।

सीएम ने कहा कि 2022 में जब भाजपा की सरकार बनेगी, तो यूपी के 75 जिलों में मेडिकल कालेज बनेंगे। पिछली सरकार में सिर्फ 4 जिलों को बिजली मिलती थी। आज पूरे यूपी को बिजली मिल रही है।

Next Story