चन्दौली

शादी के एक महीने बाद ही युवक ने लगाई फांसी

सुजीत गुप्ता
20 Nov 2021 10:27 AM GMT
शादी के एक महीने बाद ही युवक ने लगाई फांसी
x

चंदौली के हरिशंकरपुर गांव में एक युवक ने शादी के एक माह बाद ही रस्सी के सहारे शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले युवक ने परिवार के नाम वीडियो बनाया। वीडियो में युवक ने आत्महत्या के लिए अपने ससुराल पक्ष के लोगों को दोषी ठहराया है। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामला चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के हरिशंकरपुर गांव का है। पुलिस के अनुसार, हरदयाल सिंह(26) ने एक माह पूर्व युवक की शादी वाराणसी के प्रीति नामक युवती से हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद किसी बात को लेकर युवक नाराज था। कुछ दिनों बाद विवाहिता के पिता उसे अपने साथ ले गए थे।

बाद में विवाहिता के पिता की ओर से युवक और उसके परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का नोटिस भेजा था। मृतक भाई हरदीप सिंह ने आरोप लगाया कि नोटिस भेजे जाने के बाद से पूरा परिवार परेशान था। वीडियो में युवक ने इस घटना को लेकर मानसिक पीड़ा से गुजरने की बात कही और कुछ देर बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मुगलसराय इंस्पेक्टर संजीव सिंह ने बताया कि मृतक के परिवार की ओर से मिली तहरीर के आधार लड़की पक्ष के चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

लोग नवविवाहिता को ही युवक की मौत का जिम्मेदार मान रहे हैं। पुलिस घटना के तथ्यों की जांच पड़ताल में जुट गई है। हरिशंकरपुर निवासी स्वर्गीय इंद्रजीत सिंह बाघा के 26 साल के बेटे हरदयाल सिंह बाघा की शादी एक माह पहले ही हुई थी।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story