उत्तर प्रदेश

भाजपा सांसद के साथ ठगी, जालसाजों ने अकाउंट से उड़ाए 10 लाख रुपए

Sakshi
12 May 2022 12:38 PM GMT
भाजपा सांसद के साथ ठगी, जालसाजों ने अकाउंट से उड़ाए 10 लाख रुपए
x
भाजपा सांसद राजू बिस्टा अपनी ही कंपनी में ठगी का शिकार हो गए, जालसाजों ने उन्हीं का फोटो दिखाकर उनके खाते से दस लाख रुपये उड़ा दिए।

भाजपा सांसद राजू बिस्टा अपनी ही कंपनी में ठगी का शिकार हो गए। दरअसल जालसाजों ने उन्हीं का फोटो दिखाकर उनके खाते से दस लाख रुपये उड़ा दिए। इस मामले की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है।

जानकारी के मुताबिक राजू बिस्टा सूर्या रोशनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इस फ्रॉड को अंजाम देने वालों ने उन्हीं का फोटो दिखाकर उनकी फर्म से रकम ठग ली। सूर्या फर्म के चीफ जनरल मैनेजर को किसी अनजान नंबर से वॉट्सऐप मैसेज पहुंचा था। इस संदेश में पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहा गया था।

इसके अलावा जिस नंबर से वॉट्सऐप से मैसेज भेजा गया उसके प्रोफाइल पर राजू बिस्टा का ही फोटो लगाया गया था। जालसाजों ने सीजीएम को चकमा देने के लिए यह पैंतरा अपनाया। यही वजह रही कि सीजीएम ने समझा कि मैसेज बिस्टा की ओर से आया है। नतीजन उन्होंने बिना किसी सवाल जवाब के पैसे ट्रांसफर कर दिए। इस मैसेज में दस लाख रुपये की डिमांग की गई थी। खबरों की मानें तो बैंक के रिलेशनप मैनेजर को भी सांसद के पर्सनल असिस्टेंट का नाम बताकर फोन कॉल किया गया था।

Next Story