चित्रकूट

यूपी में बड़ा हादसा, चित्रकूट में मिट्टी का टीला धंसने से 3 की मौत, 2-2 लाख की आर्थिक सहायता

Arun Mishra
19 Feb 2021 5:38 PM GMT
यूपी में बड़ा हादसा, चित्रकूट में मिट्टी का टीला धंसने से 3 की मौत, 2-2 लाख की आर्थिक सहायता
x
सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लेते हुए मृतक के आश्रितों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

चित्रकूट : उत्तर प्रदेश में एक बड़ा हादसा हुआ है. चित्रकूट में रैपुरा थाना क्षेत्र के बसिंधा गांव में मिट्टी खोदने गई महिलाओं के ऊपर मिट्टी का टीला ढहने से एक किशोरी समेत तीन लोगों की मौके पर मौत (Death) हो गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लेते हुए मृतक के आश्रितों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. जिसको लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बसिंधा में 13 महिलाएं घरों की पुताई करने के लिए नदी किनारे बने मिट्टी के टीले को खोदने के लिए गई हुईं थी. मिट्टी खोदते समय अचानक टीला ढह गया. जिसकी वजह से मलबे में एक किशोरी नीतू (12) वर्ष, ज्ञान देवी, सुनीता की दबकर मौके पर ही मौत हो गई. बच्ची देवी पत्नी मोहन, अनुराधा पुत्री मोतीलाल यादव, संतोषी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल से प्रयागराज लिए रेफर कर दिया गया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे जिला अधिकारी शेषमणि पांडे और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया. जिला प्रशासन इस दाैरान दो लोगों को बचाने में सफल रहा है. अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. वहीं जिलाधिकारी शेषमणि पांडे का कहना है कि पीड़ितों की हरसंभव मदद की जाएगी. उन्होंने बताया कि जिनकी आर्थिक स्थिति खराब है उनको आर्थिक मदद दी जाएगी. (रिपोर्ट- अखिलेश सोनकर)

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story