चित्रकूट

ओवरलोड पर प्रशासन का चला हण्टर, 21 ट्रक सीज,अवैध परिवहन करने वाले ट्रक स्वामियों में मचा हड़कम्प

Shiv Kumar Mishra
6 Dec 2020 6:37 AM GMT
ओवरलोड पर प्रशासन का चला हण्टर, 21 ट्रक सीज,अवैध परिवहन करने वाले ट्रक स्वामियों में मचा हड़कम्प
x

उत्तर प्रदेश सरकार के खनिज विभाग के कड़े निर्देशों के अनुपालन में उपजिलाधिकारी राजापुर की एक संयुक्त टीम ने राजापुर कर्वी मार्ग में चेकिंग लगाकर 21 ओवरलोड एवं अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए जिससे अवैध परिवहन व ओवरलोड करने वाले ट्रकस्वामियों में हड़कम्प मच गया और प्रशासन के हंटर से अवैध परिवहन करने वाले वाहनस्वामी अपने - अपने ओवरलोड ट्रकों को लेकर इधर - उधर छिपा देने का समाचार प्राप्त हुआ है।

संयुक्त टीम के प्रमुख उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा राजापुर ने बताया कि जिलाधिकारी चित्रकूट के निर्देशानुसार राजापुर कर्वी मार्ग में लगभग 4घण्टे चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें 21 ओवरलोड ट्रक, गिट्टी, डस्ट, बालू तथा एक सीमेंट से ओवरलोड लदा ट्रक का चालान एवं सीज किए गए हैं। सँयुक्त टीम में नायब तहसीलदार सरधुआ विवेक कुमार सिंह परिवहन विभाग के पीटीओ एवं खनिज विभाग के लिपिक तथा राजापुर थाना उपनिरीक्षक कन्हैयालाल पाण्डेय व पुलिस बल मौजूद रहा। उपजिलाधिकारी राजापुर ने बताया कि जिलाधिकारी चित्रकूट शेषमणि पाण्डेय द्वारा क्रेशर सन्चालकों को उत्तर प्रदेश सरकार के खनिज विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन्स के अनुसार ओवरलोडिंग के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए थे तथा धर्मकांटा में तौलने के बाद ही रवन्ना व एमएम 11 प्रापत्र जारी करने के निर्देश निर्गत किए गए थे। जिसका अनुपालन क्रेशर मालिको लेकर द्वारा नहीं किया जा रहा है। इस सन्दर्भ में जिलाधिकारी चित्रकूट को ओवरलोडिंग, अवैध परिवहन करने की रिपोर्ट दी जाएगी।

उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के गाइडलाइन्स के अनुसार ही अंडरलोड वाहन की परिवहन करने की अनुमति दी जाएगी तथा ओवरलोड परिवहन करने वाले वाहनों को बख्शा नहीं जाएगा तथा सीज किए गए 21 ट्रकों को राजापुर पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।

सँयुक्त चेकिंग अभियान में मौजूद उपनिरीक्षक कन्हैयालाल पाण्डेय ने बताया है कि 21 ट्रकों की रखवाली के लिए 3 कॉन्स्टेबलों को तैनात कर दिया गया है। इसलिए राजापुर थाने के पास 21 ट्रकों को खड़ा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में जगह नहीं है।

रिपोर्ट- सूरज तोमर चित्रकूट

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story