चित्रकूट

चित्रकूट : जहरीली शराब से 4 की मौत, योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SDM समेत 6 सस्पेंड

Arun Mishra
22 March 2021 4:00 AM GMT
चित्रकूट : जहरीली शराब से 4 की मौत, योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SDM समेत 6 सस्पेंड
x
इस मामले में मुख्य आरोपी राम प्रकाश के साथ ही एक अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

चित्रकूट : यूपी के चित्रकूट जिले में राजापुर थाना क्षेत्र के खोपा गांव में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एसडीएम, सीओ व जिला आबकारी अधिकारी समेत 6 लोगों को निलम्बित कर दिया. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है. उन्होंने कहा है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. इस मामले में मुख्य आरोपी राम प्रकाश के साथ ही एक अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट जिले के थाना राजापुर स्थित ग्राम खोपा में जहरीली शराब पीने से हुई मृत्यु की घटना को गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी राजापुर राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी राजापुर, रामप्रकाश व जिला आबकारी अधिकारी चतर सेन चित्रकूट को पर्यवेक्षणीय दायित्वों के निर्वहन के अभाव में तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिये। इसके अलावा घटना के संबंध में लापरवाही को देखते हुए बृजेश पांडे (उपनिरीक्षक), हल्का प्रभारी तथा बीट कांस्टेबल राजापुर श्री भूपेन्द्र सिंह व संबंधित लेखपाल राजेश सिंह को भी तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है. साथ ही ग्राम चौकीदार खोपा, सुनील कुमार की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं.

दो गिरफ्तार

इसके साथ ही इस क्षेत्र के देशी शराब के अनुज्ञापी रामप्रकाश यादव की दुकान को सीज़ कर उन्हे हिरासत में ले लिया गया है तथा गावं के त्रिलोक सिंह की परचून की दुकान को भी सीज़ कर दुकानदार को हिरासत में लिया गया है.

6 लोगों की हालत गंभीर

बता दें अब तक जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 6 लोगों की हालत गंभीर बानी हुयी है. मुख्यमंत्री ने सभी बीमार लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए है.

Next Story