चित्रकूट

चित्रकूट में तो दो दिन से लापता युवती का रातों रात कराया अंतिम संस्कार, चर्चा फिर हुई आखिर क्यों?

Shiv Kumar Mishra
11 April 2023 5:15 AM GMT
चित्रकूट में तो दो दिन से लापता युवती का रातों रात कराया अंतिम संस्कार, चर्चा फिर हुई आखिर क्यों?
x

Chitrakoot Hindi News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एक लड़की का अंतिम संस्कार आनन-फानन में रात के अंधेरे में कर दिए जाने के मामले से कई सवाल खड़े हो गए हैं. चित्रकूट जनपद के मऊ में 2 दिनों से घर से लापता किशोरी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में यमुना नदी किनारे मिला.

पुलिस ने किशोरी का पोस्टमार्टम कराने के बाद फोर्स के घेरे और परिजनों की मौजूदगी में देर रात अंतिम संस्कार करा दिया. किशोरी का अंतिम संस्कार इस तरह से होने के बाद लोगों को एक बार फिर हाथरस कांड की याद आ गई. हालांकि यह मामला आपसी विवाद का बताया जा रहा है.

रविवार की रात को शव का पोस्टमार्टम डा. राजेश भारती, डा. शिवकुमार व डा. आकांक्षा के पैनल ने किया था और इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई गई थी. इसके बाद किशोरी के शव को उसके गांव न ले जाकर शहर के ही श्मशान घाट में रातोरात पुलिस के घेरे में उसका अंतिम संस्कार करा दिया गया.

इस संबध में मऊ थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया मृतका के परिजनों की सहमति से ही अंतिम संस्कार कराया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार स्नेहा की मौत पानी में डूबने से हुई. जहरीला पदार्थ व अन्य आशंका की स्थिति स्पष्ट न होने पर मृतका का बिसरा रिजर्व रख जांच के लिए भेजा गया है.

अनुज हनुमत की चित्रकूट से रिपोर्ट

Next Story