चित्रकूट

सरधुआ पुल के पास बाइक से गिरकर युवक की मौत, पिता ने हत्या का लगाया आरोप

Shiv Kumar Mishra
15 Dec 2020 3:16 AM GMT
सरधुआ पुल के पास बाइक से गिरकर युवक की मौत, पिता ने हत्या का लगाया आरोप
x

चित्रकूट के राजापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत महुआगाँव के 27 वर्षीय एक नवयुवक अपने दोस्त से मिलने के लिए सरधुआ गया हुआ था कि वापसी में उत्तमपुर निवासी एक बाइक चालक के साथ बैठकर आ रहा था कि सरधुआ पुल के पास अचानक बाइक अनियन्त्रित हो जाने के कारण पीछे बैठा नवयुवक सड़क पर गिर गया जिसके सिर पर गम्भीर चोंटें आई हैं। घटना की खबर पाकर प्रभारी निरीक्षक थाना राजापुर अपनी सरकारी गाड़ी में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर में दिखाया जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बताते चलें कि ग्राम पंचायत महुआगाँव निवासी राहुल सिंह (27वर्ष) पुत्र नर्वदा सिंह सुबह 9ः00 बजे सरधुआ के किसी अपने दोस्त से मिलकर वापस आ रहा था कि कमासिन की ओर से रोहित मिश्रा पुत्र ननकउना उर्फ फूलचंद्र निवासी उत्तमपुर की बाइक में बैठकर आ रहे थे कि अचानक सरधुआ पुल के पास बाइक का संतुलन बिगड़ गया और पीछे बैठा मृतक राहुल सिंह सड़क पर गिर गया जिससे सिर पर गम्भीर चोटें आईं। महुआगाँव के प्रधान प्रतिनिधि विनय सिंह चैहान ने घटनास्थल से प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह को घटना की सूचना दी जिस पर उसी क्षेत्र में मौजूद प्रभारी निरीक्षक घटनास्थल में पहुंचकर आनन - फानन में उसे उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर में भर्ती कराया जहाँ डॉ० दीपांशू प्रताप सिंह ने घायल को मृत घोषित कर दिया जिसके कारण परिवार में गम के साथ कोहराम मच गया।

उधर मृतक के पिता नर्वदा प्रसाद सिंह का कहना है कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार न तो बाइक की किसी वाहन से टक्कर हुई और न ही बाइक व चालक क्षतिग्रस्त हुए। पिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे पुत्र की सुनियोजित ढंग से हत्या की गई है। इसी बात को लेकर गाँव के तमाम लोगों ने अस्पताल से डेडबॉडी को नहीं उठाने दे रहे थे, तभी घटना की खबर पाकर उपजिलाधिकारी राजापुर राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी राजापुर रामप्रकाश, प्रभारी निरीक्षक पहाड़ी श्रवण कुमार सिंह व प्रभारी निरीक्षक राजापुर अनिल कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर पहुँचकर पिता, परिजनों व ग्रामवासियों को समझाते - बुझाते रहे। मृतक के पिता ने उपजिलाधिकारी राजापुर व क्षेत्राधिकारी राजापुर द्वारा समझाने - बुझाने व आश्वासन के बाद मृतक के शव का पंचनामा कर शव विच्छेदन हेतु जिला चिकित्सालय कर्वी भेजा गया है। मृतक तीन भाई हैं जो मृतक सबसे बड़ा था तथा कपिल व प्रद्युम्न छोटे है तथा एक बहन रागिनी थी, पत्नी रूबी सिंह व मां सीमा सिंह का रों - रों कर बुरा हाल है।

प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अभी मृतक के परिजनों के द्वारा कोई भी तहरीर नहीं दी गई है, यदि कोई तहरीर मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- सूरज तोमर चित्रकूट

Next Story