उत्तर प्रदेश

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सभी सेवा चयन बोर्डों को 10 हजार युवाओं को 100 दिनों में Govt Jobs देने का दिया निर्देश

Arun Mishra
1 April 2022 6:08 AM GMT
UP Police News, UP Police News, UP Police News, UP Police Breaking News, UP Police Hindi News,
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
सरकार ने सभी सेवा चयन बोर्डों को आगामी 100 दिनों में 10,000 से अधिक प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने हेतु निर्देश दे दिए हैं.

उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की नवनिर्वाचित सरकार के मुख्‍यमंत्री (UP CM) योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने ऐलान किया है कि राज्य सरकार अगले 100 दिनों (Next 100 days) में राज्य के 10,000 से अधिक युवाओं (10,000 youths) को सरकारी नौकरी (Govt Jobs) देगी. सीएम योगी ने ट्वीट किया, "राज्य सरकार ने सभी सेवा चयन बोर्ड को अगले 100 दिनों में राज्य के 10,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने का निर्देश दिया है.

सीएम योगी ने अपने ट्वीट में कहा, प्रिय प्रदेशवासियों! प्रदेश सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ने एवं उन्हें रोजगार प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसी क्रम में आपकी सरकार ने सभी सेवा चयन बोर्डों को आगामी 100 दिनों में 10,000 से अधिक प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने हेतु निर्देश दे दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर बेरोजगारी की समस्या को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें प्रदेश के सभी चयन आयोगों और बोर्डो के अध्यक्ष शामिल हुए थे। बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि सभी सेवा चयन बोर्ड 100 दिनों का लक्ष्य तय करते हुए प्रदेश के 10,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने की प्रक्रिया पूरा करें। साथ ही उन्होंने कहा कि एक सत्र से जुड़ी सभी भर्ती परीक्षाएं उसी सत्र में सम्पन्न हों।

'भर्ती प्रक्रिया में करप्‍शन रोकने को तकनीक का हो इस्तेमाल'

वहीं पेपर लीक के ताजा मामले को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी, निष्पक्ष और भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के लिए परीक्षा एजेंसी के चयन एवं परीक्षा केंद्रों के चयन में विशेष सावधानी बरतने का भी निर्देश दिया है। साथ ही भर्ती प्रक्रियाओं में तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग करने पर जोर दिया है। वहीं सीएम ने मृतक आश्रितों की भर्ती प्रक्रिया को बेहतर एवं संवेदनापूर्ण तरीके से निर्धारित समय में पूरा करने के लिये भी कहा है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story