राष्ट्रीय

CM Yogi Adityanath: जाने योगी आदित्यनाथ ने क्या वजह बताई यूपी की सियासत में गुंडे माफियाओं के होने की

Anshika
29 April 2023 3:54 AM GMT
CM Yogi Adityanath: जाने योगी आदित्यनाथ ने क्या वजह बताई यूपी की सियासत में गुंडे माफियाओं के होने की
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक निडर मुख्यमंत्री हैं जो अपनी बात कहने में कभी भी नहीं डरते हैं और हमेशा सही चीजों का समर्थन करते हैं। ऐसे में उन्होंने बताया कि गोरखपुर में कितनी उन्नति हो गई है। वहां एम्स बन चुका है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी सेवा चलती है.

UP Nikay Chunav 2023: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक निडर मुख्यमंत्री हैं जो अपनी बात कहने में कभी भी नहीं डरते हैं और हमेशा सही चीजों का समर्थन करते हैं। ऐसे में उन्होंने बताया कि गोरखपुर में कितनी उन्नति हो गई है। वहां एम्स बन चुका है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी सेवा चलती है. गोरखपुर में चिड़ियाघर भी है. खूबसूरती के कारण रामगढ़ताल फिल्मों की शूटिंग का सेंटर बन गया है. गोरखपुर में चार यूनिवर्सिटी हैं.

UP News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जातिवाद की राजनीति ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। इसी जातिवादी राजनीति ने माफिया पैदा कर दिए ।युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता ने जातिवाद की राजनीति करने वालों को नकारा तो आज वही माफिया गले में तख्ती लटका कर जान की भीख मांग रहे हैं, जो पहले बाहुबली बन कर चलते थे।सीएम योगी शुक्रवार शाम गोरखपुर के राप्तीनगर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर जूनियर हाईस्कूल में पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि पहले व्यापारियों से रंगदारी वसूली जाती थी जबकि आज स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम सो निधि योजना का लाभ दिया जाता है। व्यापारियों को ₹1000000 का दुर्घटना बीमा कवर दिया जाता है।पहले पार्टी विशेष लोगों के हाथों में तमंचा देखकर दहशत फैलाने का काम करवाती थी जबकि आज सरकार युवाओं के हाथ में टेबलेट दे रही है। 20000000 युवाओं को टेबलेट और स्मार्टफोन बांटे गए हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जो पैसा देगी उसका इस्तेमाल बिना भेदभाव के हो इसके लिए सभी निकायों में बीजेपी की पूर्ण बहुमत का बोर्ड बनाना होगा।आगे सीएम मोदी ने अपनी उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि सूडान संकट में जब पूरी दुनिया कुछ नहीं कर पा रही थी और सब सोच में थे तो पीएम मोदी ने अपने भारत के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकाला जिसमें गोरखपुर बस्ती मंडल के 31 नागरिक भी थे जो गुरुवार को अपने घर सकुशल पहुंच गए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि सभी योजनाओं को फायदा देने के लिए किसी जाति और मजहब को नहीं पूछा जाता है बल्कि उसकी पात्रता को प्राथमिकता दी जाती है। उन्होंने बताया कि अकेले गोरखपुर शहर में पीएम आवास योजना के तहत 33 हजार गरीबों को मकान बनाकर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश में 2.61 करोड़ व्यक्तिगत शौचालय बनाए गए हैं. 1.75 करोड़ लोगों को उज्‍जवला योजना से मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दिए गए हैं. सरकार होली और दिवाली में मुफ्त सिलेंडर भी देने जा रही है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज गोरखपुर में क्या कुछ नहीं है. यहां एम्स बन चुका है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी सेवा चलती है. गोरखपुर में चिड़ियाघर भी है. खूबसूरती के कारण रामगढ़ताल फिल्मों की शूटिंग का सेंटर बन गया है. गोरखपुर में चार यूनिवर्सिटी है।

Next Story