उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने 17 लोगों में बांटे 31 करोड़ रुपये, इन्हें भी दिए 10-10 लाख

सुजीत गुप्ता
11 Nov 2021 12:11 PM GMT
सीएम योगी ने 17 लोगों में बांटे 31 करोड़ रुपये, इन्हें भी दिए 10-10 लाख
x
सीएम योगी ने कहा कि खेल हो या अन्य कोई काम अगर अच्छा किया जाएगा तो उनकी सरकार उसे सम्मानित करने में देर नहीं करेगी

सीएम योगी गुरुवार को कृषि विवि मेरठ में ओलंपिक और पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम योगी कई घोषणाए कीं। सीएम ने कहा कि मेरठ में जल्द खेल विवि पर काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री में कहा खिलाड़ी देश के लिए खेलता है। दिव्यांग खिलाड़ियों ने अपनी शारीरिक दिव्यांगता से परे जाते हुए देश के लिए मेडल जीता है। यह देश और प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

सीएम योगी ने सम्मान समारोह में मेडल जीतने वाले 17 खिलाड़ियों को मोदीपुरम स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में 31 करोड़ रुपये देकर सम्मनित किया। मुख्यमंत्री ने मेडल विजेताओं के कोच को 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की। सम्मान समारोह में शामिल होने प्रदेश के तमाम जिलों से कुल 933 पैरा खिलाड़ी बुधवार को ही मेरठ पहुंच गए थे, जिनमें 840 पुरूष और 93 महिला थीं। जबकि 44 खिलाड़ी ऐसे थे जिनके लिए कार्यक्रम स्थल पर विशेष रूप से व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने कहा कि खेल हो या अन्य कोई काम अगर अच्छा किया जाएगा तो उनकी सरकार उसे सम्मानित करने में देर नहीं करेगी। नोएडा के जिला मज्ट्रिरेट सुहास एल वाई की कोरोना प्रबंधन की सराहना करते हुए घोषणा की कि राज्य सरकार ने सुहास को पांच वेतन वृद्धि दी है, जो एक रिकॉर्ड है। वहीं, प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि गत 73 वर्षों से पैरा खिलाड़ियों की मांग लंबित थी कि उन्हें भी अन्य खिलाड़ियों की तरह मान सम्मान मिलना चाहिए, इसे पूरा किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुश्ती एकेडमी की स्थापना की गई। इसके अलावा तमाम 75 जिलों में खेल आधारभूत संरचना की व्यवस्था भी की गई है और अनुदान की धनराशि पांच लाख से बढा कर 25 लाख कर दी गई है।

सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार भट्ट ने बताया कि प्रदेश के तमाम 75 जिलों को तीन जोन में बांटकर वरष्ठि अफसरों को नोडल अधिकारी बनाया गया था। इसके अलावा कार्यक्रम की व्यवस्था और सुरक्षा में कुल 64 मज्ट्रिरेट और अन्य अफसर तैनात रहे। पैरा खिलाड़ियों के भव्य स्वागत के लिए जगह-जगह चौराहों को सजाया गया था। इसके अलावा उनके उत्साह वर्धन के लिए स्कूली बच्चों द्वारा बैंड बाजे के साथ पुष्प वर्षा भी की गई। वरष्ठि पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि हेलीकॉप्टर लैंडिंग में परेशानी आने की वजह से मुख्यमंत्री सड़क मार्ग द्वारा दल्लिी मेरठ एक्सप्रेस वे से होते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। जिसके कारण कार्यक्रम में विलम्ब हो गया।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story