उत्तर प्रदेश

CM Yogi का बड़ा फरमान, तत्काल बंद हों अवैध टैक्सी स्टैंड, ई-रिक्शा के लिए हो रूट तय, पढ़ें- और क्या कहा?

Arun Mishra
16 May 2023 11:14 AM GMT
CM Yogi का बड़ा फरमान, तत्काल बंद हों अवैध टैक्सी स्टैंड, ई-रिक्शा के लिए हो रूट तय, पढ़ें- और क्या कहा?
x
छोटे व बड़े शहरों में बढ़ती ई-रिक्शा की समस्या को लेकर भी सरकार की ओर से निर्देश दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में संचालित अवैध टैक्सी स्टैंडों, बस स्टैंड और रिक्शा स्टैंड को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फरमान जारी किया है। उन्होंने इस तरह के अवैध टैक्सी स्टैंडों को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है।

सीएम ऑफिस की ओर से मंगलवार को किए गए ट्वीट में कहा गया है कि प्रदेश के किसी भी जनपद में अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड/रिक्शा स्टैंड संचालित नहीं होना चाहिए। ऐसे स्टैंड अवैध वसूली होने को बढ़ावा देते हैं। यह वसूली समाज विरोधी कार्यों में उपयोग होती है। जहां कहीं भी ऐसी गतिविधियां संचालित हो रही हों, उन्हें तत्काल बंद कराया जाए।

प्रदेश के किसी भी जनपद में अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड/रिक्शा स्टैंड संचालित नहीं होना चाहिए। ऐसे स्टैंड अवैध वसूली होने को बढ़ावा देते हैं। यह वसूली समाज विरोधी कार्यों में उपयोग होती है। जहां कहीं भी ऐसी गतिविधियां संचालित हो रही हों, उन्हें तत्काल बंद कराया जाए।

टैक्सी स्टैंड के लिए स्थान निर्धारित करें ठेकेदार

प्रदेश में जाम और अवैध वसूली की समस्या को देखते हुए सीएम ऑफिस की ओर से यह कदम उठाया गया है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इन स्टैंडों को तत्काल बंद किया जाए। इसके साथ ही ठेकेदारों को टैक्सी स्टैंड के लिए अलग से स्थान निर्धारित करने का भी निर्देश जारी किया गया है।

ई-रिक्शा के लिए हो रूट तय

छोटे व बड़े शहरों में बढ़ती ई-रिक्शा की समस्या को लेकर भी सरकार की ओर से निर्देश दिए गए हैं। सीएम ऑफिस ने सभी जिलों में ई-रिक्शा के लिए अलग से रूट निर्धारित करने का निर्देश दिया है। बता दें, ई-रिक्शा के कारण प्रत्येक जनपद के प्रमुख चौराहों पर सामान्य तौर पर जाम की समस्या झेलनी पड़ती है।

Next Story