उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने राहुल गांधी को कहा- आपका टेस्ट ही विभाजनकारी

सुजीत गुप्ता
24 July 2021 12:59 PM GMT
सीएम योगी ने राहुल गांधी को कहा- आपका टेस्ट ही विभाजनकारी
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आम के स्वाद को लेकर दिए गए बयान पर तंज कसा है। राहुल के इस कथन पर कि उन्हें यूपी नहीं आंध्र प्रदेश के आम पसंद हैं, सीएम योगी ने ट्वीट के जरिये तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी का टेस्ट ही विघटनकारी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें यूपी के आम पसंद हैं? राहुल गांधी ने कहा था, 'आई लाइक आंध्रा, आई डोंट लाइक यूपी आम' (मुझे आंध्र प्रदेश के आम का स्वाद पसंद है, मैं यूपी के आम पसंद नहीं करता।) इस बयान पर उन्हें मुख्यमंत्री ने आड़े हाथों लिया है।

मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा कि राहुल गांधी जी आपका टेस्ट ही विघटनकारी है। आपके विभाजनकारी संस्कारों से पूरा देश परिचित है। आप पर विघटनकारी कुसंस्कारों का प्रभाव इस कदर हावी है कि फल के स्वाद को भी आपने क्षेत्रवाद की आग में झोंक दिया। लेकिन ध्यान रहे कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत का स्वाद एक है।

सीएम योगी से पहले गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने भी राहुल गांधी के आम वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी थी. रवि किशन ने लिखा था, ''राहुल जी को यूपी का आम पसंद नहीं है और उत्तर प्रदेश को कांग्रेस नहीं पसंद. हिसाब बराबर.'' मालूम हो कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसके लिए, कांग्रेस की ओर से खुद प्रियंका गांधी ने कमान संभाल रखी है. उन्होंने हाल ही में लखनऊ का दौरा भी किया था, जिसमें योगी सरकार पर कई तीखे वार किये थे।

राहुल ने बताया-कौन सा आम है उन्हें पसंद

हल्के-फुल्के अंदाज में राहुल गांधी और पत्रकारों के बीच यह बातचीत हुई थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जब राहुल गांधी केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला के साथ आ रहे थे, तब कुछ पत्रकारों ने उनसे आम को लेकर सवाल पूछा था, जिसके जवाब में राहुल ने कहा कि मुझे यूपी के आम नहीं पसंद हैं. मुझे आंध्र प्रदेश के आम पसंद हैं. लंगड़ा फिर भी ठीक है,लेकिन दशहरी मेरे लिए काफी मीठा है. राहुल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

Next Story