उत्तर प्रदेश

CM योगी के ऑफिस का ट्विटर अकाउंट हैक होने पर आया यूपी सरकार का बयान

Arun Mishra
9 April 2022 4:59 AM GMT
CM योगी के ऑफिस का ट्विटर अकाउंट हैक होने पर आया यूपी सरकार का बयान
x
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के हैक होने का मामला सामने आया है.

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के हैक होने का मामला सामने आया है. यूपी सरकार ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. बताया गया है कि रात 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था और कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए थे. लेकिन फिर अकाउंट को तुरंत रिकवर कर लिया गया है.

जारी बयान में सरकार ने कहा है कि साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. अब जानकारी के लिए बता दें कि देर रात 12.30 बजे सीएमओ का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था. करीब 40 मिनट तक अकाउंट रीस्टोर नहीं हो पाया था. उस दौरान कई लोगों को टैग कर अजीब ट्वीट कर दिए गए थे. इस सब के अलावा ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल तस्वीर को भी बदल दिया गया था.

हैकर्स ने ट्विटर बायो के साथ भी छेड़छाड़ की थी. कुछ समय के लिए बायो में लिखा था कि सीएमओ बोर्ड एप वायसी और यूगा लैब्स का सह संस्थापक है. जिस समय सीएमओ के ट्विटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई थी, तब लोगों द्वारा ही सोशल मीडिया के जरिए पुलिस से लेकर यूपी सरकार तक को इसकी शिकायत की गई. कई ट्वीट सिलेसिलेवार तरीके से हैक को लेकर किए गए. लेकिन सीएमओ के अकाउंट को रीस्टोर करने में डेढ़ घंटे तक का समय लग गया.

वैसे इससे पहले 27 फरवरी को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के ट्विटर हैंडल को भी हैक कर लिया गया था. तब उनके ट्विटर अकाउंट से रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर ट्वीट कर दिए गए थे. वो ट्वीट यूक्रेन की मदद करने को लेकर किए गए थे. लेकिन कुछ ही देर खुद जेपी नड्डा ने इस हैकिंग की जानकारी और फिर उनका अकाउंट रीस्टोर कर लिया गया.Live TV

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story