उत्तर प्रदेश

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल

Desk Editor
13 Oct 2021 9:52 AM GMT
लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल
x
जब तक वह अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा. ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है : कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले पर जमकर राजनीति हो रही है। विपक्ष के नेता लखीमपुर मुद्दे पर आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव को जीतना चाहते हैं इसी कड़ी में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के मुखिया राहुल गांधी के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है।

कांग्रेस नेताओं ने अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। लखीमपुर खीरी हिंसा में कांग्रेस ने सिटिंग जज से स्वतंत्र जांच और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है।

हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा था। कांग्रेस लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में गत तीन अक्टूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या करी उसे सज़ा मिले और यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं।


Next Story