राष्ट्रीय

UP Chunav 2022: लखीमपुर हिंसा में मार गए पत्रकार के भाई को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Special Coverage Desk Editor
17 Jan 2022 6:43 AM GMT
UP Chunav 2022: लखीमपुर हिंसा में मार गए पत्रकार के भाई को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
x
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है. लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के मारे गए मृतक पत्रकार रमन कश्यप के बड़े भाई पवन कश्यप (Pawan Kashyap) कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं.

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है. लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के मारे गए मृतक पत्रकार रमन कश्यप के बड़े भाई पवन कश्यप (Pawan Kashyap) कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं. इस बाबत प्रदेश अध्यक्ष ने मृतक पत्रकार के परिजनों को लखनऊ बुलाकर उन्हें कांग्रेस में शामिल किया है. लखनऊ में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui)और निघासन के पूर्व विधायक सतीश अजमानी ने उनको कांग्रेस की प्राथमिकी सदस्यता दिलाई.

इस सीट से होंगे प्रत्याशी

पवन कश्यप के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही निघासन सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ाने की तैयारी भी कांग्रेस द्वारा कर ली गई है. फिलहाल अभी तक पवन कश्यप ने राजनीति में जाने की बात स्वीकार नहीं की है, लेकिन कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही इस आशंका को प्रबल बल मिला है कि अब पवन कश्यप निघासन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा दिन रोज पहले फोन कर पवन कश्यप को लखनऊ बुलाया गया था. उन्हें कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव मिला. वहीं, पवन कश्यप रविवार को लखनऊ में नसीमुद्दीन सिद्दीकी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

आपको बता दें 3 अक्टूबर को तिकुनिया में हुई हिंसा में 4 किसानों के साथ पवन कश्यप के भाई रमन कश्यप की गाड़ी से कुचल कर मौत हो गई थी जिसके बाद राहुल और प्रियंका गांधी निघासन स्थित पत्रकार के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की थी.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story