उत्तर प्रदेश

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में कोर्ट कमिश्नर हटाए गए, वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला

Sakshi
17 May 2022 2:23 PM GMT
ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में कोर्ट कमिश्नर हटाए गए, वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला
x
वाराणसी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को पद से हटा दिया है।

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा होने के बाद ये विवाद और गहरा गया है। हिन्दू पक्ष की तरफ से दावा किया गया है कि मस्जिद परिसर के अंदर शिवलिंग मिला है, जबकि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वो शिवलिंग नहीं है बल्कि फव्वारा है। बात दें कि आज वाराणसी कोर्ट में इसपर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान विशेष कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट जमा करने के लिए 2 दिन का समय मांगा था।

इस बीच वाराणसी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को पद से हटा दिया है। उन पर आरोप लगे है कि उनके सहयोगी आरपी सिंह मिडिया में जानकारी लीक कर रहे थे। इसके अलावा मुस्लिम पक्ष ने भी अजय मिश्रा को पद से हटाए जाने की मांग की थी। वहीं, अजय प्रताप सिंह और विशाल सिंह ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे टीम एक हिस्सा बने रहेंगे। अब विशाल सिंह कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे की रिपोर्ट को जमा करेंगे।

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे की रिपोर्ट को आज कोर्ट में जमा करना था लेकिन विशेष अधिवक्ता आयुक्त विशाल मिश्रा ने कोर्ट में कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट अभी तैयार नहीं हुई है और इसे जमा कराने के लिए 2 दिन का समय और दिया जाए। इस पर कोर्ट ने अब सर्वे टीम को रिपोर्ट जमा कराने के लिए 2 दिन की मोहलत दी है।

Next Story