उत्तर प्रदेश

दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, जहर खाकर दी जान, आरोपी गिरफ्तार

Special Coverage Desk Editor
22 Jan 2022 7:57 AM GMT
दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, जहर खाकर दी जान, आरोपी गिरफ्तार
x
दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, जहर खाकर दी जान, आरोपी गिरफ्तार

तमिलनाडु (Tamilnadu) में 16 साल की आदिवासी रेप पीड़िता की मौत हो गई है. पीड़िता ने रेप के बाद प्रग्नेंट होने का पता चलने पर जहर खा लिया था. तिरुवन्नामलाई के सरकारी अस्पताल में 12 दिनों से उसका इलाज चल रहा था. आखिरकार वह मौत से नहीं लड़ पाई और उसकी मृत्यु हो गई. हालांकि आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. स्कूल के प्रिंसिपल (केन्द्रीय जनजातीय मामलों के मंत्रालय के तहत स्थापित) जहां लड़की पढ़ती थी, और छात्रावास वार्डन को भी अपराध की रिपोर्ट करने में विफल रहने के लिए गिरफ्तार किया गया था. पुलिस (Police) ने कहा कि लड़की ने दावा किया कि पिछले साल तिरुवन्नामलाई जिले के उसके गांव में उसके पड़ोसी द्वारा उसके साथ बार-बार बलात्कार किया गया था, जब वह कोविड प्रतिबंधों के कारण घर पर थी.

आरोपी की पहचान 27 साल के जी हरिप्रसाद के रूप में हुई, जो तिरुवन्नामलाई के पास गांव का रहने वाला है. आरोपी कल्लाकुरिची शहर में ड्राइविंग करता है. वह किराए पर एक मकान में रह रहा था. पीड़िता 22 दिसंबर, 2021 को स्कूल में बेहोश हो गई थी. उसे हॉस्टल वार्डन शेम्बागवल्ली द्वारा पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने बताया कि वह प्रेग्नेंट है.वार्डन ने प्रिंसिपल को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि प्रिंसिपल ने लड़की के माता-पिता को बुलाया और उन्हें प्रेग्नेंसी की जानकारी दिए बिना लड़की को उनके साथ घर वापस भेज दिया.

आरोपी ने दिया घटना को दूसरा मोड़

अधिकारी ने कहा कि उसके माता-पिता द्वारा उसे घर लाने के बाद, लड़की ने 7 जनवरी को आत्महत्या का प्रयास किया. उसके माता-पिता उसे तिरुवन्नामलाई सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें उसके प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी.अधिकारी ने कहा, 'वह 10 दिनों से अधिक समय तक अस्पताल में रही और ज्यादातर समय बेहोश रही. जब उसे होश आया, तो उसने खुलासा किया कि उसके पड़ोसी ने उसके साथ बार-बार रेप किया और प्रेग्नेंट होने के बाद उसे खत्म करने की भी कोशिश की.

वहीं पीड़िता ने प्रेग्नेंट होने की जानकारी मिलने पर जहर खाकर जान देने की कोशिश की. अधिकारी ने बताया कि 18 जनवरी को इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई.उन्होंने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.एक अन्य जांच अधिकारी ने कहा, 'आरोपी पड़ोसी ने दावा किया कि वह पीड़िता के साथ रिलेशन में था. हमें अभी यह स्थापित करना है कि क्या संबंध सहमति से थे.'पुलिस अधिकारी के मुताबिक, लड़की ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और वेंटिलेटर सपोर्ट पर थी.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story