उत्तर प्रदेश

UP Elections : पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी में हुए शामिल, BJP और अपना दल के कई नेता भी साइकिल पर हुए सवार

Arun Mishra
16 Jan 2022 7:56 AM GMT
UP Elections : पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी में हुए शामिल, BJP और अपना दल के कई नेता भी साइकिल पर हुए सवार
x
वहीं समाजवादी पार्टी में बीजेपी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री पहली ही शामिल हो चुके हैं..!!

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी का दामन थामने का सिलसिला जारी है और आज बीजेपी (BJP) के सहयोगी दलों के कई नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दारा सिंह चौहान के साथ ही योगेश चौहान, बृजभान चौहान को पार्टी में शामिल कराया. इसके साथ ही एसपी ने बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल में सेंध लगाई है. अपना दल के विधायक आरके वर्मा ने भी आज एसपी की सदस्यता ली. इसे अपना दल के बड़ा झटका माना जा रहा है.

योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री हो चुके हैं शामिल

वहीं समाजवादी पार्टी में बीजेपी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री पहली ही शामिल हो चुके हैं. दो दिन पहले ही बीजेपी के कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मोर्या और धर्म सिंह सैनी ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था. जबकि आज योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दारा सिंह चौहान ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली है. दारा सिंह ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि आज लखनऊ में उनके समर्थकों को रोका गया है और उन्होंने कहा कि चौहान समाज के सभी नेताओं ने आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता चाहती है कि अखिलेश यादव सीएम बनें. दारा सिंह चौहान ने कहा कि जब दलित के साथ अन्याय होने लगा तो तब बीजेपी का साथ छोड़ने के साथ ही समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि जिस दिन राज्य में एसपी की सरकार बनेगी उस दिन जातिगत जनगणना होगी.

अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा

वहीं समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. हालांकि अभी तक अपर्णा यादव की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. लेकिन चर्चा है कि बीजेपी उन्हें लखनऊ के कैंट सीट से टिकट दे सकती है. जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा ने कैंट सीट से चुनाव लड़ा था और उन्हें बीजेपी नेता रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था.


Next Story