देवरिया

कभी मायावती के सबसे ख़ास रहे बाबू सिंह कुशवाहा ने कही ये बड़ी बात!

Shiv Kumar Mishra
31 Oct 2020 3:01 AM GMT
कभी मायावती के सबसे ख़ास रहे बाबू सिंह कुशवाहा ने कही ये बड़ी बात!
x

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती के कभी खास रहे जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने देवरिया जिले में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी के बागी और निर्दलीय प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह के पक्ष में एक जनसभा की. इस दौरान बाबू सिंह कुशवाहा ने मायावती को नसीहत देते हुए कहा कि उनके वोटों पर अब उनका अधिकार नहीं रहा. मायावती के पास कुछ लोगों के ही वोट बचे हैं.

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा देवरिया पहुंचे. जहां उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी अजय प्रताप उर्फ पिंटू सिंह के समर्थन में जनसभा की. इस दौरान एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो जो कुछ दिनों बाद एमएलसी के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ देने वाली हैं, उससे किसी भी चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उनके पास अब कुछ ही वोट बचे हैं. मायावती का उनकी पार्टी के वोटों पर वर्चस्व खत्म हो चुका है.

वहीं मंच से जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा जनसभा को संबोधित कर रहे थे तो उसी दौरान निर्दलीय प्रत्याशी अजय भावुक होकर मंच पर रोने लगे. दरअसल, अजय कुमार सिंह बीजेपी के दिवंगत विधायक जन्मेजय सिंह के बेटे हैं. उनके निधन के बाद ही यह उपचुनाव हो रहा है. हालांकि ऐन वक्त पर बीजेपी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसके बाद वह निर्दलीय ही उपचुनाव के मैदान में कूद गए हैं.

बीजेपी का समर्थन

वहीं राज्यसभा चुनाव में बीएसपी प्रत्याशी रामजी गौतम के खिलाफ एसपी के समर्थन से उतरे प्रकाश बजाज का पर्चा खारिज हो गया है, लेकिन जिस तरह से बीएसपी विधायकों ने अखिलेश यादव से मुलाकात कर बागी रुख अपनाया है. इस राजनीतिक घटनाक्रम के चलते बीएसपी प्रमुख मायावती ने एसपी के खिलाफ आक्रमक तेवर अपना लिया है. मायावती ने सूबे के एमएलसी चुनाव में एसपी को हराने के लिए बीजेपी को समर्थन करने की बात तक कह दी है.

Next Story