एटा

स्वीडन की लड़की को एटा के लड़के से Facebook पर हुआ प्यार, 10 साल चली लव स्टोरी, फिर ऐसे हुई शादी

Arun Mishra
29 Jan 2023 7:36 AM GMT
स्वीडन की लड़की को एटा के लड़के से Facebook पर हुआ प्यार, 10 साल चली लव स्टोरी, फिर ऐसे हुई शादी
x
एटा के पवन की स्टोरी फिल्मी है. जिन्होंने 10 साल तक चली लव स्टोरी को शादी के बंधन में बंधने के साथ पूरा किया

कहते हैं प्यार एक बेहद खूबसूरत एहसास होता है जिसमें प्यार करने वाले न जात-पात को मानते हैं, ना सरहदों को पहचानते हैं. अगर दिल से प्यार हो जाता है तो फिर दुनिया का कोई रिश्ता अच्छा नहीं लगता है. आपने भी ऐसे कुछ किस्से देखे और सुने होंगे जहां किसी देशी लड़के या लड़की ने दूसरे देश के पार्टनर को पसंद किया और बाद में उनका रिश्ता शादी में बदल गया. अब उत्तर प्रदेश के एटा शहर के एक कस्बे में ठीक ऐसा ही अनोखा रिश्ता इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है.

एटा के पवन की स्टोरी फिल्मी है. जिन्होंने 10 साल तक चली लव स्टोरी को शादी के बंधन में बंधने के साथ पूरा किया. उन्होंने स्वीडन की लड़की से हिन्दू रीति-रिवाज से शादी रचाई जिसकी तस्वीरें अब सुर्खियों बटोर रही हैं. इस देसी दूल्हे और विदेशी दुल्हन को फेसबुक के जरिए करीब 10 साल पहले प्यार हुआ था. इसके बाद दोनों ने सात फेरे लेकर एक बार फिर से साथ जीने मरने की कसमें खायीं.

फेसबुक पर परवान चढ़ी लव स्टोरी

देसी दूल्हा और विदेशी दुल्हन की इस शादी से दोनों के परिवार वाले खुश हैं. वहीं पूरे कस्बे में इस विवाह को लेकर जोर शोर से चर्चा हो रही है. कस्बा अवागढ़ निवासी गीतम सिंह मोटरसाइकिल की रिपेयरिंग का काम करते हैं. उनका बेटा पवन बीटेक करने के बाद देहरादून में नौकरी करने लगता है. वहां स्वीडन की क्रिस्टन फेसबुक के जरिए उसके संपर्क में आई और धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद दोनों की फोन कॉल और विडियो कॉल से लगातार बातचीत होने लगी.


पांच साल पहले हुई थी मुलाकात ?

करीब पांच वर्ष पहले स्वीडन से युवती मिलने के लिए आगरा आ गई। अवागढ़ से पवन भी आगरा चला गया। तभी दोनों ने शादी करने का प्लान कर लिया। पहले तो पवन के परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। लेकिन बाद में दोनों परिवारों में सहमति बन गई। 27 जनवरी की शादी का मुहुर्त तय किया गया। हिन्दू रीति रिवाज से शादी होने जा रही है।

पिता की है साइकिल ठीक करने की दुकान

पवन कुमार के पिता गीतम सिंह की अवागढ़ के जलेसर रोड पर साइकिल ठीक करने की दुकान है। पवन कुमार की दोस्ती किस्टीना से हुई तो परिवार ने इसको लेकर आपत्ति जताई। बाद में सब ठीक हो गया। शुक्रवार को दोनों हिंदू रीति-रिवाज से धूमधाम से शादी हुई। विदेशी युवती अपने परिवार के साथ यहां पहुंच गई। शादी करने वाला युवक पवन अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। अब यह शादी चर्चा का विषय बन गया है।

शादी समारोह को लेकर लोगों में भी रही उत्सुकता

स्वीडन की लड़की के साथ एटा के अवागढ़ के लड़के की शादी का मामला सामने आने के बाद लोगों में इसको लेकर खासी उत्सुकता देखी गई। दूर गांव से भी लोग इस शादी और दुल्हन को देखने पहुंचे। नवविवाहित जोड़े को बधाई दी।

Next Story