एटा

मरीज को नहीं मिल रहा है खाना-पानी, एटा में मेडिकल कॉलेज का बुरा हाल

Sakshi
6 April 2022 10:30 AM GMT
मरीज को नहीं मिल रहा है खाना-पानी, एटा में मेडिकल कॉलेज का बुरा हाल
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर तमाम दावों के बीच एटा (Etah) के मेडिकल कॉलेज (Etah Medical College) के बदहाली की तस्वीर सामने आई है...

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर तमाम दावों के बीच एटा (Etah) के मेडिकल कॉलेज (Etah Medical College) के बदहाली की तस्वीर सामने आई है। कुछ महीनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां वीरांगना अवंतीबाई लोधी मेडिकल कॉलेज का उद्धाटन किया था लेकिन कुछ महीनों में ही यहां की बदइंतजामी की पोल खुलती दिख रही है। यहां पर भर्ती मरीजों को ठीक से इलाज मिलना तो दूर खाना और गर्मियों में पानी तक नहीं मिल पा रहा है। मरीजों ने बताया कि उनको 1 अप्रैल से न तो खाना दिया गया है न ही पानी दिया गया है। मरीजों के तीमारदार ही किसी तरह खाना और पानी का इंतजाम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने जब इस मेडिकल कॉलेज का उद्धाटन किया था तो कहा जा रहा था कि अब जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था थोड़ी बेहतर हो सकेगी लेकिन फिर भी यहां की तस्वीर नहीं बदली है। मेडिकल कॉलेज के टॉयलेट में गंदगी का अंबार है। यहां से आने वाली दुर्गंध से मरीजों का बुरा हाल है। मरीजों का कहना है कि डॉक्टर भी उन्हें ठीक से नहीं देखते हैं। जब उन्हें बुलाया जाता है, तभी वह मरीज के पास आते हैं। एबीपी की खबर के अनुसार 1 अप्रैल से मरीजों को यहां खाना नहीं दिया गया है। यहां खाना तो दूर मरीजों के लिए भीषण गर्मी में पानी तक की व्यवस्था नहीं है। मरीज बाजार से पानी खरीदकर पी रहे हैं।

Next Story