इटावा

दुल्हन तो मिली नहीं, रकम भी गंवा बैठे, 50 साल की महिला दुल्हन को मंडप में देख, 20 साल का दुल्हा पहुंचा पुलिस स्टेशन

सुजीत गुप्ता
28 Aug 2021 7:33 AM GMT
दुल्हन तो मिली नहीं, रकम भी गंवा बैठे, 50 साल की महिला दुल्हन को मंडप में देख, 20 साल का दुल्हा पहुंचा पुलिस स्टेशन
x

इटावा। शहर के सिविल लाइन थाने में शुक्रवार की शाम एक युवक दूल्हे के लिबास में अपनी मां के साथ पहुंचा। वह बोला, साहब मुझे धोखा दिया गया है। शादी के लिए 20 साल की युवती दिखाई गई। जब वह शादी करने के लिए मंदिर पहुंचा, तो 50 साल की महिला दुल्हन के चोले में लाकर खड़ी कर दी गई। जिसको देखने के बाद विरोध करने पर दूल्हे से ना केवल मारपीट की गई. बल्कि उसके पास रखे 35000 रुपये भी छीन लिए गए। यह देख कर वह थाने आया है।

इस मामले के सामने आने के बाद इटावा के एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने सिविल लाइन थाना पुलिस को पूरे मामले की जांच के आदेश के साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई करने भरोसा दिया. सिविल लाइन क्षेत्र के विजयपुरा निवासी शत्रुघन सिंह की शादी शहर के एक मोहल्ले की युवती से तय हुई थी। शत्रुघन ने बताया कि 19 अगस्त को लालपुरा स्थित नीलकंठ मंदिर में उसे लड़की दिखाई गई थी। तब उसने लड़की को पंसद कर उसे 15 हजार रुपये मुंह दिखाई भी दी थी।

शादी के लिए 27 अगस्त तय थी. वह शादी के लिए अपने रिश्तेदारों और गांव के लोगों के साथ विजयपुरा के काली माता के मंदिर पर पहुंचे तो सामने जिसको दुल्हन के रूप में लाया गया, उसकी उम्र करीब 50 वर्ष थी. इस पर दुल्हा ने शादी से इन्कार कर दिया। शादी से इन्कार करने के साथ ही उसने मुंह दिखाई रस्म में दी गई रकम वापस मांगी, तो लड़की पक्ष के लोग गाली-गलौज करते हुए मारपीट पर आमादा हो गए। मौके की नजाकत देख देख वह परिवार के साथ थाने आया है।

आरोप है कि काश का नगला निवासी परिवार ने उनसे शादी का झांसा देकर 35 हजार रुपये ठग लिए. जब रकम मांगी गई तो धोखाधड़ी करने वाले परिवार ने अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी. पता चला है कि यह परिवार इसी प्रकार शादी के नाम कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है।

उन्होंने सिविल लाइन थाना में नामजद आरोपितों के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है युवक ने तहरीर में गांव के दो लोगों ने नाम भी लिखे है, जिन पर शादी तय कराने का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी जीवाराम यादव ने बताया तहरीर के आधार मामले की जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।



Next Story