इटावा

इटावा में हनुमान मंदिर के महंत पेड़ से लटका मिला शव

Shiv Kumar Mishra
11 July 2023 9:30 AM GMT
इटावा में हनुमान मंदिर के महंत पेड़ से लटका मिला शव
x
Dead body found hanging from Mahant tree of Hanuman temple in Etawah

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद से अब एक बड़ी खबर आ रही है जहां हनुमान मंदिर के महंत पूरनमल दास शव पेड़ से लटका मिला। इस खबर से आसपास के इलाके में सनसनी मच गई।

थाना भरथना क्षेत्र के अंतर्गत भोली चौराहा स्थित हनुमान मंदिर के महंत पूरनमल दास का शव पेड़ से लटकता मिला। स्थानीय लोगों ने महंत पूरनमल दास की हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाए जाने की आशंका व्यक्त की है। 3 दिन पूर्व दबंगों ने महंत को मारने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। थाना भरथना पुलिस इस घटना की जांच में जुटी हुई है।

महंत की रिश्तेदार सत्यवती पत्नी श्रीपाल निवासी ग्राम भोली ने बताया पूरनमल दास के माता-पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी थी। जिसके कारण पूरनमल शुरू से उनके पास ही रह रहा था। जैसे ही पूरनमल की उम्र बड़ी वह आध्यात्म की ओर चल पड़ा और बचपन से ही भोली चौराहा हनुमान मंदिर की सेवा पूजा पाठ से जुड़ गया। इस पर मंदिर से जुड़े आस्थावानों ने उसे मंदिर का महंत बना दिया था।

सत्यवती के पति श्रीपाल ने बताया कि मंदिर महन्त पूरनमल दास के नेतत्व में बीते एक पखवाड़ा पूर्व श्रीमत भागवत कथा समापन और भव्य विशाल भंडारा के दौरान मंदिर पर मौजूद दो अन्य लोगों के मध्य मंदिर के पैसे को लेकर महंत से झगड़ा हुआ था।

जिसके बाद डरे महंत ने ऑनलाइन पोर्टल पर लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए सुरक्षा व न्याय की गुहार लगाई थी। तब पुलिस ने विवाद सुलझा कर समझौता करा दिया था। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Next Story