इटावा

इटावा पुलिस ने लूट के गिरोह के 3 सदस्य लूटे हुए माल सहित किये गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
11 Jun 2020 11:07 AM GMT
इटावा पुलिस ने लूट के गिरोह के 3 सदस्य लूटे हुए माल सहित किये गिरफ्तार
x
एसएसपी आकाश तोमर ने किया खुलासा

इटावा: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्व चल्मेंर रहे अभियान में एसओजी इटावा एवं थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लूट के गिरोह के 3 सदस्यों को लूटे हुए माल सहित गिरफ्तार किया है.

कैसे हुई गिरफ्तारी?

3.जून .2020 को वादी सत्यप्रकाश द्वारा दिनांक 2/3.जून.2020 की रात्रि को कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा भरथना ओवर ब्रिज के पास सर्विस रोड पर एक मोटर साइकिल सवार व्यक्ति के साथ मोटर साइकिल, 2 मोबाइल व पैसे छीन लेने के सम्बन्ध में सूचना दी. जिसके सम्बन्ध में थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पर लूट की धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था. घटना के जल्द खुलासे हेतु एसएसपी द्वारा एसओजी इटावा व थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पुलिस की 2 टीमों का गठन किया गया.

उक्त के क्रम में गठित टीमों द्वारा विभिन्न सबूत एकत्रित किए गये. 10 जून .2020 को मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि कुछ मोटर साइकिल सवार अज्ञात व्यक्ति लोकाशाही नहर के पास अवैध असलहों सहित देखे गये तथा किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. मुखबिर की सूचना के आधार पर एसओजी इटावा व थाना फ्रेण्ड्स काॅलोनी की संयुक्त टीम द्वारा लोकाशाही नहर के पास घेराबन्दी करके मौके से 3 व्यक्तियों को पकडकर तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से अवैध असलाह बरामद हुए. मोटर साइकिल के प्रपत्र मांगने पर वह प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहे तथा मोटर साइकिल के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी करने पर मोटर साइकिल थाना फ्रेण्ड्स काॅलोनी पर लूट से सम्बन्धित होने की पुष्टि हुई.

पुलिस पूछताछ में अभिुयक्तों ने तीन घटनाओं का खुलासा किया

1. दिनांक 02/03जून .2020 को अभियुक्तों द्वारा भरथना ओवर ब्रिज के पास सर्विस रोड पर एक मोटर साइकिल सवार व्यक्ति से मोटर साइकिल व मोबाइल लूट लिये थे जिसके सम्बन्ध में थाना फ्रे0काॅलोनी पर मु0अ0सं0 305/20 धारा 392 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया है।

2. गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा दिनांक 27.02.2020 को थाना चैबिया क्षेत्रान्तर्गत वादी राजेश कुमार के घर में घुसकर नगद रूपये चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था जिसके सम्बन्ध में थाना चैबिया पर मु0अ0सं0 83/20 धारा 380 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया है।

3. दिनांक 02.05.2020 को थाना फ्रेण्ड्स कालोनी क्षेत्रान्तर्गत गिरफ्तार अभियुुक्तों द्वारा वादिनी नीतू यादव के घर से घरेलू सामान की चोरी की गयी थी जिसके सम्बन्ध में फ्रे0काॅलोनी पर मु0अ0सं0 276/20 धारा 380 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Next Story