इटावा

अपने ही अपहरण की घटना रचना वाले अभियुक्त को इटावा पुलिस ने किया मात्र 6 घण्टे में गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
9 Jun 2020 10:50 AM GMT
अपने ही अपहरण की घटना रचना वाले अभियुक्त को इटावा पुलिस ने किया मात्र 6 घण्टे में  गिरफ्तार
x

इटावा: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के नेतृत्व में एसओजी इटावा व थाना पछांयगांव पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए अपने ही अपहरण की झूठी साजिश रचने वाले अभियुुक्त को मात्र 6 घण्टे में बरामद कर गिरफ्तार कर लिया.

कैसे हुई गिरफ्तारी

8.जून.2020 को समय करीब दोपहर तीन बजे थाना पछांयगांव पुलिस टीम को वादी आशाराम द्वारा सूचना दी गयी कि उनका पुत्र दिग्विजय उम्र 20 वर्ष विगत 2 दिन (6.जून.2020) से लापता है उक्त के सम्बन्ध में तत्काल थाना पछांयगांव पर गुमशुदगी पंजीकृत कर गुमशुदा की तलाश शुरू की गयी जिसमें समय करीब 5.00 बजे वादी आशाराम द्वारा बताया गया कि वादी के पुत्र दिग्विजय के मोबाइल फोन से वाट्सएप मैसेज व काॅल के माध्यम से फिरौती की मांग की जा रही है. उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी आकाश तोमर द्वारा एसओजी इटावा व थाना पछांयगांव से 2 टीमों का गठन किया.

उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में गठित टीमों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए विभिन्न इलैक्ट्राॅनिक एवं मैनुअल साक्ष्यों पर कार्य करते हुए रात्रि करीब 9.00 बजे भरथना चैराहे के पास से अपह्त को बरामद किया.

पुलिस पूछताछ- पुलिस टीम द्वारा बरामद हुुए वादी के पुत्र दिग्विजय से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया कि उस पर गांव के एक व्यक्ति के 10000रू0 उधार थे जो मुझे वापस करने थे तथा अपने खर्चे के लिये भी रूपयों की आवश्यकता थी जिसके कारण घर वालों से पैसे बसूलने व उन्हे परेशान करने के उद्देश्य से मैंने अपने ही अपहरण की साजिश रची थी. उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में अभियुक्त द्वारा पुलिस को झूठी सूचना देने व पुलिस को गुमराह करने के लिये विधिक कार्यवाही कर जेल भेजा गया.


Next Story