इटावा

इटावा पुलिस ने युवक की हत्या करने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
12 Dec 2020 10:07 AM GMT
इटावा पुलिस ने युवक की हत्या  करने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार
x

इटावा : जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशानुसार चलाए जा रहे अभियान के क्रंम एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में थाना बकेवर पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए मामूली विवाद को लेकर युवक की हत्या करने वाले अभियुक्त को आलाकत्ल ईट सहित गिरफ्तार किया गया।

10.दिसंबर .2020 को थाना बकेवर पर वादिया सुनीता देवी (मृतक की पत्नी) पत्नी स्व0 आनन्द कुमार उर्फ बबलू निवासी किदवई नगर थाना बकेवर द्वारा सूचना दी गयी कि वह कल दिनांक 09.12.2020 को अपनी मौसी की लडकी की शादी में ग्राम सुनवर्षा आए हुए थे। रात्रि 10 बजे खाना खाने के बाद मैने अपने पति को सुनवर्षा निवासी श्यामपाल पुत्र ब्राह्मानन्द के साथ बातचीत करते समय बाहर जाते हुए देखा था। मेरे द्वारा काफी समय होने के बाद रात्रि 12.30 बजे अपने पति को फोन मिलाया गया तो उनका नम्बर बन्द आ रहा था । फिर सुबह दिनांक 10.12.2020 को मुझे सूचना मिली की श्यामपाल के मकान के पास एक शव मिला है जिसके पास एक मोटरसाइकिल भी खडी है मेरे द्वारा वहॉ पहुच कर देखा गया तो वह शव मेरे पति आनन्द पाल का था तथा मुझे शक है कि मेरे पति की हत्या श्यामपाल द्वारा की गयी है। वादिया की तहरीरी सूचना के आधार पर थाना बकेवर पर मु0अ0स0 623/2020 धारा 302 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया।

उक्त हत्या की घटना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए घटना के सफल अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में थाना बकेवर से पुलिस टीम का गठन किया गया इसी क्रम में आज दिनांक 12.12.2020 को थाना बकेवर पुलिस टीम द्वारा सुनवर्षा ओवरब्रिज के पास संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा था तभी पुलिस टीम को एक व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत हुआ जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो उक्त व्यक्ति द्वारा भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम द्वारा पीछा कर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए सुनवर्षा पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया । पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त से नाम-पता पूछा गया तो उसने अपना नाम श्यामपाल पुत्र ब्रह्रानन्द निवासी सुनवर्षा बताया जो कि दिनांक 09/10.12.2020 की रात्रि में हुयी युवक की हत्या का आरोपी था

पुलिस पूछताछ - गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा युवक की हत्या के संबंध में बताया कि दिनांक 09.12.2020 को ग्राम सुनवर्षा निवासी माया देवी की पुत्री की शादी थी जिसमें बारात चढत के समय मेरे तथा मृतक आनन्द के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी जिसमे मुझे अपनी बेइज्जती महसूस हुयी । इसी बात का बदला लेने हेतु मेरे द्वारा योजना बनाकर अपने घर पर आनन्द को पहले शराब पिलायी गयी उसके बाद आनन्द अत्यधिक नशे में हो गया था जब मेरे द्वारा उसके सिर पर ईट से कई प्रहार कर उसकी हत्या कर दी गयी फिर उसके शव को सडक किनारे ड़ालकर में वहॉ से भाग गया था । पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल ईट को घर के पास वरसम के खेत से बरामद किया गया ।

Next Story